क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

T20 World Cup IND VS AUS: आज सेमीफाइनल का टिकट हासिल करने उतरेगा भारत, ऑस्ट्रेलिया के लिए करो या मरो का मैच

T20 World Cup IND VS AUS: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेंगी. ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मैच करो या मरो वाली स्थिति है. पिच बल्लेबाजों के लिए भी अनुकूल है.

क्रिकेट, T20 World Cup IND VS AUS: सुपर-8 की लड़ाई अब अपने अंतिम चरण में है. अब तक दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। जबकि वेस्टइंडीज और अमेरिका सुपर-8 से बाहर हो गए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया (T20 World Cup IND VS AUS)के बीच आज होने वाले मैच के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम की स्थिति साफ हो जाएगी. अगर भारत यह मैच जीतता है तो उसे सेमीफाइनल का टिकट मिल जाएगा, लेकिन परिस्थितियों के मुताबिक अगर भारत यह मैच करीबी अंतर से हार भी जाता है तो उसे सेमीफाइनल में प्रवेश मिल जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के लिए करो या मरो का मैच (T20 World Cup IND VS AUS)

ये मैच भारत से ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किल है. ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा. अगर ऑस्ट्रेलिया यह मैच हार जाता है और अफगानिस्तान अपना अगला मैच जीत जाता है तो भारत और अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता तलाशना होगा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 31 टी20 मैच खेले जा चुके हैं. इसमें भारत ने 19 मैच जीते हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 11 मैच जीते हैं. एक मैच बेनतीजा रहा. वहीं, भारत और ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप में कुल 5 बार आमने-सामने हुए हैं. भारत ने 3 बार और ऑस्ट्रेलिया ने 2 बार जीत हासिल की है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच सेंट लूसिया के डेरेन सैमी स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां की पिच बल्लेबाजों को मदद करती है. अब तक यहां कुल 40 मैच खेले जा चुके हैं. जिसमें 18 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. यहां औसत स्कोर 145 है.

 

Related Articles

Back to top button