कर्नाटकमुख्य समाचार
Trending

Tamil Nadu Toxic Liquor Case: जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या पहुंची 50, कई गंभीर लोगों का इलाज जारी

Tamil Nadu Toxic Liquor Case: कल्लाकुरिची 19 जून को एक दिल दहला देने वाली घटना हुई थी। यहां जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 50 पहुंच...

तमिलनाडु, Tamil Nadu Toxic Liquor Case: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में 19 जून को एक दिल दहला देने वाली घटना घटी. यहां जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 50 तक पहुंच गई है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और सुब्रमण्यम मा ने दी. स्वास्थ्य मंत्री ने मेडिकल कॉलेज और अन्य अस्पतालों में भर्ती जहरीली शराब पीड़ितों से मुलाकात की और उन्हें बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के बारे में जानकारी ली.

Tamil Nadu Toxic Liquor Case: 185 लोगों को अस्पताल ले जाया गयास्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा

‘जहरीली शराब पीने से पीड़ित 185 लोगों को चार अस्पतालों, कल्लाकुरिची अस्पताल, पुडुचेरी के JIPMER अस्पताल, सलेम सरकारी अस्पताल और विलुप्पुरम सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से 50 लोगों की मौत हो चुकी है. “हमारे वरिष्ठ अधिकारी पिछले तीन दिनों से यहां हैं और स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं।”

मृतक के परिजनों को मिलेगी आर्थिक सहायता

Tamil Nadu Toxic Liquor Case: इससे पहले तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपए और इलाज करा रहे लोगों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का एलान किया था। मामले की जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति बी गोकुलदास की मौजूदगी वाले एक सदस्यीय आयोग का गठन किया गया था। इसकी रिपोर्ट 3 महीने के भीतर प्रस्तुत की जाएगी।

विधानसभा के अंदर और बाहर प्रदर्शन

घटना को लेकर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एडप्पादी के पलानीस्वामी ने इस मामले पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी। उन्होंने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के इस्तीफे की मांग की थी। इससे पहले तमिलनाडु विधानसभा में शुक्रवार को एआईएडीएमके ने प्रश्नकाल के दौरान शराबकांड समेत कई मुद्दे उठाने की मांग की। उन्होंने जमकर हंगामा किया। इसके बाद एआईएडीएमके के सदस्यों को पूरे दिन के लिए सदन से निष्कासित कर दिया गया। हालांकि, कुछ देर बाद ही मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की अपील के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने फैसले को वापस ले लिया।

तीन आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

Tamil Nadu Toxic Liquor Case: इससे पहले कल्लाकुरिची अवैध शराब मामले में तीन आरोपियों को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। जिसके बाद उन्हें कुडालोर सेंट्रल जेल ले जाया गया। कल्लाकुरिची पुलिस ने आरोपियों को जिला संयुक्त अदालत में पेश किया था।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button