खेलमुख्य समाचार
Trending

Team India New Head Coach: टीम इंडिया के नया हेड कोच के लिए फ्लेमिंग ने किया इनकार, BCCI ले सकती है MS Dhoni की मदद….

Team India New Head Coach: नया कोच चुनने के लिए एमएस धोनी की मदद लेगी बीसीसीआई, आखिर कहां है दिक्कत?....

क्रिकेट, Team India New Head Coach: टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान राहुल द्रविड़ का कार्यकाल अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है. इसे देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए नए मुख्य कोच (Team India New Head Coach) की तलाश कर रही है, लेकिन उनकी तलाश अभी तक पूरी नहीं हो पाई है। इसका मुख्य कारण यह है कि बीसीसीआई को अभी तक कोई अच्छा उम्मीदवार नहीं मिला है. इस बीच खबर आ रही है कि बीसीसीआई टीम इंडिया के लिए नया कोच चुनने में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मदद ले सकती है.

स्टीफन फ्लेमिंग ने साफ इनकार कर दिया (Team India New Head Coach)

जानकारी के मुताबिक, आईपीएल 2024 की शुरुआत में बोर्ड ने चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग से संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने साफ इनकार कर दिया. क्योंकि अगर वह टीम इंडिया के कोच बनते हैं तो उन्हें यह जिम्मेदारी 2027 तक निभानी पड़ सकती है. लेकिन फ्लेमिंग लंबे समय तक किसी बंधन में नहीं बंधना चाहते थे. तो उन्होंने मना कर दिया. ऐसे में बोर्ड ने गौतम गंभीर, जस्टिन लैंगर, महेला जयवर्धने जैसे दिग्गजों समेत अन्य विकल्पों पर भी विचार किया, लेकिन किसी पर सहमति नहीं बन पाई.

बीसीसीआई लेगी एमएस धोनी से मदद

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, “फ्लेमिंग ने ना नहीं कहा है. उन्होंने अनुबंध की अवधि के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की है, जो कुछ भी असामान्य नहीं है. यहां तक ​​कि राहुल द्रविड़ भी शुरू में उत्सुक नहीं थे. उन्हें मनाया गया. अगर ऐसा होता है तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए फ्लेमिंग के साथ और यह काम एमएस धोनी से बेहतर कौन कर सकता है? आईपीएल के बीच में धोनी से बात नहीं की गई थी, लेकिन अब जब वह बाहर हैं तो उनसे बात की जा सकती है।’ फ्लेमिंग और धोनी के बीच अच्छी बॉन्डिंग है.

गौरतलब है कि एमएस धोनी और फ्लेमिंग आईपीएल की शुरुआत से ही काफी करीब रहे हैं. धोनी की कप्तानी और फ्लेमिंग की कोचिंग में सीएसके ने 2009 से अब तक 5 खिताब जीते हैं। कहा जाता है कि धोनी और फ्लेमिंग मैदान के अंदर और बाहर अच्छे दोस्त हैं। ऐसे में अब बीसीसीआई को उम्मीद है कि अगर धोनी फ्लेमिंग से बात करेंगे तो शायद वह टीम इंडिया का कोच बनने के लिए राजी हो जाएं.

Related Articles

Back to top button