क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

Team India Stuck In Barbados: भयानक तूफान के कारण बारबाडोस में फंसे चैंपियंस, कब लौटेगी भारतीय टीम?

Team India Stuck In Barbados: अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच 29 जून को बारबाडोस के ब्रिजटाउन स्थित केंसिंग्टन ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया, जिसमें भारत अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बना।

खेल, Team India Stuck In Barbados: अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच 29 जून को बारबाडोस के ब्रिजटाउन स्थित केंसिंग्टन ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया, जिसमें भारत अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बना। जिसके बाद अब सभी भारतीयों को चैंपियन टीम के घर लौटने का इंतजार है, लेकिन उससे पहले एक बुरी खबर आई है. दरअसल, बारबाडोस में बेहद खतरनाक श्रेणी के बेरिल तूफान के कारण टीम बारबाडोस में फंसी (Team India Stuck In Barbados) हुई है। जिसके चलते उन्हें भारत आने में कुछ और वक्त लग सकता है।

बारबाडोस में कर्फ्यू जैसी स्थिति (Team India Stuck In Barbados)

जानकारी के मुताबिक, भारतीय टीम को आज भारत आने के लिए न्यूयॉर्क से उड़ान भरनी थी, लेकिन खराब मौसम के कारण टीम का कार्यक्रम बिगड़ गया है. तूफान के कारण बारबाडोस की सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तूफान बारबाडोस से 600 मील से भी कम दूरी पर है। एहतियात के तौर पर बारबाडोस एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है और पूरे बारबाडोस में कर्फ्यू जैसी स्थिति है, किसी को भी बाहर जाने की इजाजत नहीं है. टीम इंडिया के खिलाड़ी होटल में फंसे हुए हैं।

तूफान के कारण बारबाडोस एयरपोर्ट बंद

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने बारबाडोस में मीडिया से कहा, “आपकी तरह हम भी यहां फंस गए हैं. हम भारत पहुंचने के बाद समारोह के बारे में सोचेंगे.” बताया जा रहा है कि शेड्यूल के मुताबिक टीम को यहां (ब्रिजटाउन) से न्यूयॉर्क जाना था और फिर दुबई के रास्ते भारत पहुंचना था। अब यहां से सीधे दिल्ली के लिए चार्टर्ड फ्लाइट लेने की योजना है। वहां पहुंचने के बाद उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात पर भी विचार किया जा रहा है।

भारत 17 साल बाद बना का विश्व चैंपियन

भारतीय टीम ने 29 जून की रात दक्षिण अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता। बारबाडोस के मैदान पर खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया. इससे पहले टीम ने 2007 में ट्रॉफी जीती थी. भारत ने 11 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया है और 17 साल बाद इस टूर्नामेंट में चैंपियन बना है. मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए। जवाब में एडेन मार्कराम की कप्तानी वाली टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी और भारत ने ट्रॉफी जीत ली।

Related Articles

Back to top button