आईपीएल 2024

IPL 2024 CSK Vs GT: प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए चेन्नई को गुजरात के खिलाफ मैच जीतना होगा, जानिए मैच से जुड़ी हर जरूरी अपडेट्स.

IPL 2024 CSK Vs GT:आज शाम अहमदाबाद में गुजरात और चेन्नई के बीच होगी टक्कर, किसका पलड़ा भारी?

खेल, IPL 2024 CSK Vs GT: आईपीएल 17 के 59वें मैच में आज गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आइए जानते हैं आपको बता दें कि मौजूदा सीजन में गुजरात टाइटंस की टीम प्वाइंट टेबल में आखिरी यानी 10वें स्थान पर है. वहीं मौजूदा चैंपियन चेन्नई की टीम तालिका में चौथे स्थान पर अपना स्थान बनाए हुए है. गुजरात ने इस सीजन में अब तक 11 मैच खेले हैं. इनमें से उन्हें सिर्फ 4 मैचों में जीत मिली है. चेन्नई की टीम ने इस सीजन खेले 11 मैचों में से 6 में जीत हासिल की है.

प्लेऑफ की रेस CSK अभी भी बरकरार

आज का मैच गुजरात और चेन्नई दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है. क्योंकि प्लेऑफ की रेस में दोनों टीमों की जगह सुरक्षित नहीं है. जहां चेन्नई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दो जीत की जरूरत है. गुजरात लगातार तीन हार के बाद अंक तालिका में सबसे नीचे है और प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है. यहां हार उनके लिए टूर्नामेंट के दरवाजे बंद कर देगी। आइए एक नजर डालते हैं इस मैच से जुड़े कुछ अहम आंकड़ों पर.

GT बनाम CSK हेड टू हेड

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास में 6 बार भिड़ चुकी हैं. इसमें जीटी ने तीन मैच जीते हैं, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स तीन मैच जीतने में सफल रही है. इसका मतलब ये है कि जब ये दोनों दोबारा मैदान में आमने-सामने होंगे तो मुकाबला बराबरी का होगा. गुजरात टाइटंस टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना अब तक का सर्वोच्च स्कोर 214 रन बनाया है, जबकि जीटी के खिलाफ सीएसके का उच्चतम स्कोर 206 रन है. इसमें बस थोड़ा सा अंतर है, लेकिन खास बात ये है कि दोनों टीमें 200 का आंकड़ा पार कर चुकी हैं. अगर अहमदाबाद में एक बार फिर 200 प्लस का स्कोर देखने को मिले तो यह कोई बड़ी बात नहीं है.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए उपयुक्त मानी जाती है

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए उपयुक्त मानी जाती है. गेंद बल्ले पर बहुत अच्छे से कनेक्ट होती है और बल्लेबाजों के लिए शॉट लगाना बहुत आसान होता है. हालांकि, बड़ी बाउंड्री के कारण इस मैदान पर स्पिनर विकेट लेने में सफल रहते हैं. साथ ही स्पिनरों को भी पिच से कुछ मदद मिलती है. इस स्टेडियम ने अब तक कुल 32 आईपीएल मैचों की मेजबानी की है, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली 14 टीमों ने जीत हासिल की है, जबकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली 18 टीमों ने जीत हासिल की है।

Related Articles

Back to top button