बीजापुरमुख्य समाचार
Trending

Two Died Of Malaria: छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में मच्‍छरों का आतंक, बीजापुर में मलेरिया से दो की मौत,…

Two Died Of Malaria: पिछले दो सालों में छत्तीसगढ़ के बीजापुर में मलेरिया से एक दर्जन स्कूली बच्चों की मौत हो चुकी है. नक्सल प्रभावित जिले में 34 पोर्टा केबिन और 184 आश्रम छात्रावास हैं।

बीजापुर, Two Died Of Malaria: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में मलेरिया जानलेवा बन गया है. तीन दिन के भीतर दो छात्राओं की मौत (Two Died Of Malaria) हो चुकी है। जबकि, 200 से अधिक प्रभावित छात्र विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में भर्ती हैं. स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल सोमवार को बीजापुर में स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति और मौसमी व जलजनित बीमारियों से निपटने की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

मलेरिया से एक दर्जन स्कूली बच्चों की मौत (Two Died Of Malaria)

संगमपल्ली पोर्टा केबिन में पढ़ने वाली कक्षा 3 की छात्रा वैदिका जव्वा (9) कुछ दिनों से बीमार थी। पोर्टा केबिन में उसका इलाज चल रहा था. शनिवार को उसकी मौत हो गई. इससे पहले गुरुवार को कन्या आवासीय आश्रम तारलागुड़ा में कक्षा 2 की छात्रा 9 वर्षीय दीक्षिता की मलेरिया से मौत हो गई थी। पिछले दो वर्षों में बीजापुर में मलेरिया से एक दर्जन स्कूली बच्चों की मौत हो चुकी है। नक्सल प्रभावित जिले में 34 पोर्टा केबिन और 184 आश्रम छात्रावास हैं। सीएमएचओ डॉ. बीआर पुजारी का कहना है कि आश्रम छात्रावास और पोर्टा केबिन में बच्चों की जांच के लिए 70 टीमें बनाई गई हैं।

पांच बैगा आदिवासियों की मौत

इधर, कवर्धा जिले के ग्राम सोनवाही में डायरिया से पांच ग्रामीणों की मौत हो गई है. हालांकि कलेक्टर जन्मेजय महोबे का कहना है कि ग्रामीणों की मौत अलग-अलग कारणों से और अलग-अलग जगहों पर हुई है।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बैगा आदिवासियों की मौत की जांच के आदेश दिये हैं. उन्होंने मलेरिया, डायरिया और अन्य जलजनित बीमारियों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाने और स्वास्थ्य केंद्रों में जीवन रक्षक दवाओं का पर्याप्त भंडार रखने का भी आदेश दिया है।

Related Articles

Back to top button