दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

UGC-NET 2024 exam cancelled: शिक्षा मंत्रालय का बड़ा फैसला, यूजीसी-नेट 2024 परीक्षा रद्द करने का ऐलान, सीबीआई जांच के आदेश

UGC-NET 2024 exam cancelled: यूजीसी-नेट 2024 परीक्षा रद्द नीट विवाद के बीच अब एक और परीक्षा रद्द कर दी गई है यह परीक्षा भी नेशनल टेस्टिंग...

नई दिल्ली: UGC-NET 2024 exam cancelled  NEET: अब विवाद के बीच एक और परीक्षा रद्द कर दी गई है. यूजीसी-नेट 2024 परीक्षा रद्द कर दी गई है। यूजीसी को गृह मंत्रालय से पेपर आउट होने का इनपुट मिला है। ऐसे में परीक्षा की शुचिता भंग होने की आशंका है. जिसके बाद परीक्षा रद्द कर दी गई. यह परीक्षा भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की जाती है। नई परीक्षा तिथियां जल्द ही घोषित की जाएंगी। मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है.

UGC-NET 2024 exam cancelled यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द कर दी जाए।” नई परीक्षा आयोजित की जाएगी

शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि “परीक्षा प्रक्रिया की उच्चतम स्तर की पारदर्शिता और ईमानदारी सुनिश्चित करने के लिए, भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द कर दी जाए।” नई परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसकी जानकारी अलग से साझा की जाएगी. साथ ही, मामले को गहन जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपा जा रहा है।

18 जून को हुआ था एग्जाम

आपको बता दें कि मंगलवार, 18 जून को यूजीसी नेट (NET 2024) परीक्षा का आयोजन किया गया। नेट की जून सत्र की परीक्षा के लिए 11,21,225 छात्रों ने पंजीकरण किया था, हालांकि परीक्षा में 9,08,580 छात्रों ने ही भाग लिया। यूजीसी नेट परीक्षा कैसी रही और इस बार का पेपर कैसा रहा तो छात्रों के अनुसार मिले फीडबैक के अनुसार यूजीसी नेट की पहली पाली की परीक्षा आसान थी, लेकिन यह टाइम टेकिंग भी था।

छवि

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button