महासमुंदमुख्य समाचार
Trending

Mahasamund News: महासमुंद के गंदे पानी से ग्रामीण परेशान, निजात दिलाने अधिकारियों से लगाई गुहार…..

Mahasamund News: शहर के गंदे पानी से ग्रामीण परेशान, दूषित पानी से खुजली और डायरिया से पीड़ित, अधिकारियों से लगाई राहत दिलाने की गुहार...

 तुमाडबरी, Mahasamund News: महासमुंद नगर के गंदे पानी के कारण तुमाडबरी के ग्रामीणों को खुजली और डायरिया जैसी बीमारियों से जूझना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने इस समस्या से नगर पालिका सीएमओ को भी अवगत कराया है, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं हुआ है. थक-हारकर ग्रामीण अब समाहरणालय पहुंचकर आला अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि तुमाडबरी ग्राम पंचायत परसदा (बी) का आश्रित ग्राम है। तुमाडबरी के वार्ड 10 में लगभग 75 परिवार निवास करते हैं, जहां दो बोर और एक हैंडपंप लगा हुआ है। नगर पालिका महासमुंद के वार्ड क्रमांक 4 एवं 5 का गंदा पानी नालियों के माध्यम से गांव के तालाब में गिरता है।

गंदे पानी के कारण जलस्रोत प्रदूषित होने से गांव में लगे बोर और हैंडपंपों से बदबूदार और गंदा पानी निकल रहा है। इस दूषित पानी से होने वाली बीमारी को लेकर ग्रामीणों ने सरपंच सहित नगर पालिका सीएमओ से भी शिकायत की है, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला।

जल्द से जल्द ग्रामीणों को इस समस्या से राहत मिलेगी

सरपंच वीरेंद्र चंद्राकर सहित ग्रामीणों का कहना है कि गंदे पानी के कारण उन्हें खुजली और डायरिया जैसी बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्हें साफ पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। उधर, डिप्टी कलेक्टर हरिशंकर पैकरा का कहना है कि सीएमओ को आदेश दे दिया गया है। जल्द से जल्द ग्रामीणों को इस समस्या से राहत मिलेगी.

Related Articles

Back to top button