मुख्य समाचारहरियाणा
Trending

vinesh phogat election result: विनेश फोगाट ने चुनावी अखाड़े में मारी बाजी, बीजेपी के योगेश कुमार को 6015 वोटों से हराया.

vinesh phogat election result: आज हरियाणा में लोकतंत्र का महापर्व है. आज हरियाणा में विधानसभा चुनाव की 90 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. आज प्रदेश में लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है और अब नतीजे भी आने शुरू हो गये हैं

हरियाणा,vinesh phogat election result: आज हरियाणा में लोकतंत्र का महापर्व है. आज हरियाणा में विधानसभा चुनाव की 90 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. आज प्रदेश में लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है और अब नतीजे भी आने शुरू हो गये हैं. इस बीच खबर आ रही है कि विनेश फोगाट ने जींद जिले की जुलाना विधानसभा सीट से जीत हासिल कर ली है.

उन्होंने भाजपा के योगेश कुमार को 6015 वोटों से हरा दिया है। विनेश फोगाट को 65080 वोट मिले हैं। बीजेपी प्रत्याशी योगेश बैरागी को 59065 वोट मिले हैं। आपको बता दें कि जुलाना विधानसभा सीट पर कुल 15 चरण में वोटों की गिनती होनी थी। शुरुआती दौर में विनेश फोगाट पीछे चल रही थी। लेकिन सातवें चरण से विनेश फोगाट लगातार पहले नंबर पर अपनी जगह बनाई और आखिरी में वो बीजेपी के प्रत्याशी योगेश बैरागी को हरा दिया।

बजरंग पूनिया ने दी जीत की बधाई

पेरिस ओलंपिक के बाद विनेश फोगाट ने कांग्रेस का दामन थामा था। जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें जुलाना विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया और आज वो इस सीट से जीत दर्ज कर ली है। फोगाट की जीत के बाद बजरंग पूनिया ने उन्हें बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘देश की बेटी विनेश फोगाट को जीत की बहुत बहुत बधाई। यह लड़ाई सिर्फ एक जुलाना सीट की नहीं थी, सिर्फ 3-4 और प्रत्याशियों के साथ नहीं थी, सिर्फ पार्टियों की लड़ाई नहीं थी। यह लड़ाई देश की सबसे मजबूत दमनकारी शक्तियों के खिलाफ थी। और विनेश इसमें विजेता रही।’

कब ज्वाइन किया कांग्रेस?

दरअसल, इसी साल पेरिस ओलंपिक से बाहर होने के बाद विनेश फोगाट ने भारत लौटने के बाद 6 सितंबर को बजरंग पूनिया के साथ दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस का दामन था। वहीं इसके बाद कांग्रेस ने हरियाणा की जुलाना विधानसभ सीट से विनेश को अपना उम्मदीवार बनाया था।

देश की बेटी विनेश फोगाट को जीत की बहुत बहुत बधाई। यह लड़ाई सिर्फ़ एक जुलाना सीट की नहीं थी, सिर्फ़ 3-4 और प्रत्याशियों के साथ नहीं थी, सिर्फ़ पार्टियों की लड़ाई नहीं थी। यह लड़ाई देश की सबसे मज़बूत दमनकारी शक्तियों के ख़िलाफ़ थी। और विनेश इसमें विजेता रही। #VineshPhogat #HaryanaElectionResults2024

Image

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button