मुख्य समाचार
Trending

PM Modi’s Election Banned : क्या पीएम मोदी पर 6 साल तक चुनाव लड़ने पर लगेगा प्रतिबंध, जानिए पूरी खबर…..

Prime Minister Narendra Modi पर 6 साल तक चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट आज (सोमवार) सुनवाई होगी

दिल्ली, PM Modi’s Election Banned :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर छह साल तक चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट आज (सोमवार) सुनवाई करेगा. पेशे से वकील आनंद एस जोंधले ने पीएम मोदी के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. उन्होंने पीएम मोदी की शिकायत चुनाव आयोग से भी की है. ‘जनप्रतिनिधित्व कानून’ के तहत प्रधानमंत्री के चुनाव लड़ने पर छह साल तक रोक लगाने की मांग की गई है. शिकायत में कहा गया है कि चुनाव आयोग को तुरंत प्रधानमंत्री के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. याचिकाकर्ता ने पीएम मोदी पर लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान धार्मिक देवी-देवताओं और पूजा स्थलों के नाम पर बीजेपी के लिए वोट मांगने का आरोप लगाया है. याचिका में कहा गया है कि पीएम ने 9 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में भाषण देकर आचार संहिता का उल्लंघन किया था.

विपक्षी राजनीतिक दलों को मुसलमानों का पक्षधर बताया

याचिकाकर्ता ने कहा है कि पीएम मोदी ने न केवल हिंदू और सिख देवी-देवताओं और उनके पूजा स्थलों के नाम पर वोट मांगे, बल्कि विपक्षी राजनीतिक दलों को मुसलमानों का पक्षधर बताकर उनके खिलाफ टिप्पणियां भी कीं. जोंधले का कहना है कि पीएम मोदी के भाषण मतदाताओं के बीच जाति और धर्म के आधार पर नफरत पैदा कर सकते हैं. याचिकाकर्ता ने इस मामले में चुनाव आयोग से भी शिकायत की है.

आखिर पीएम मोदी ने अपने भाषण में क्या कहा?

दरअसल, 9 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक चुनावी रैली में लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि इंडिया अलायंस के नेताओं ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को अस्वीकार कर भगवान राम का अपमान किया है. उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि ऐसा लगता है कि यह उनका नहीं बल्कि मुस्लिम लीग का घोषणापत्र है. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी सिखों के साथ मजबूती से खड़ी है. पीएम ने लंगर वस्तुओं पर जीएसटी माफ करने और करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने के भाजपा सरकार के फैसले के बारे में भी बात की।

Related Articles

Back to top button