दिल्ली

Amit Shah fake video case: अमित शाह के फेक वीडियो केस में मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी सहित सात राज्यों के 16 नेता लपेटे में, जानिए क्या पूरा मामला…

अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस की कड़ी कार्रवाई जारी है. मामले में दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी समेत सात राज्यों के 16 नेताओं को तलब किया है.

दिल्ली, Amit Shah fake video case:  मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी समेत सात राज्यों के 16 नेताओं को बुलाया गया है. फर्जी वीडियो की जांच की आंच 8 राज्यों तक पहुंच गई है. इनमें तेलंगाना, असम, गुजरात, राजस्थान, झारखंड, नागालैंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और मध्य प्रदेश शामिल हैं। अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें दो लोगों को गुजरात के अहमदाबाद से और एक आरोपी को असम से गिरफ्तार किया गया है.

मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को किया था नोटिस जारी

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को नोटिस जारी किया था. तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी के एक्स अकाउंट से भी अमित शाह (केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह) का फर्जी वीडियो शेयर किया गया था. मैं चला गया। पुलिस ने रेड्डी को नोटिस जारी कर सीएम रेड्डी को 1 मई को अपना पक्ष रखने को कहा है. साथ ही अपना फोन भी लाने को कहा है. तेलंगाना में अब तक 5 नेताओं को नोटिस दिया जा चुका है.

दिल्ली पुलिस ने रविवार को भाजपा और गृह मंत्रालय की शिकायत मिलने के बाद किया केस दर्ज

दिल्ली पुलिस ने बीजेपी और गृह मंत्रालय (एमएचए) से शिकायत मिलने के बाद रविवार को मामला दर्ज किया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल साइबर विंग की IFSO यूनिट ने भी एफआईआर दर्ज की. आईएएनएस के पास उपलब्ध एफआईआर की कॉपी के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने शिकायत में कहा कि यह पाया गया है कि फेसबुक और ट्विटर पर कुछ मॉर्फ्ड वीडियो प्रसारित किए जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button