रायपुर

Mahtari Vandan Yojana ki 4th kist: इस दिन आ सकती है महतारी वंदन योजना की चौथी किस्त

Mahtari Vandan Yojana ki 4th kist: छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार ने महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना शुरू की है. जिसके तहत राज्य की महिलाओं के..

रायपुर ,Mahtari Vandan Yojana ki 4th kist: छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार ने महिलाओं के लिए (ahtari Vandan Yojana ki 4th kist) महतारी वंदन योजना शुरू की है. जिसके तहत राज्य की महिलाओं के खाते में हर महीने 1000 रुपये दिए जाते हैं. अब तक विष्णुदेव सरकार ने महिलाओं के खाते में तीसरी किस्त जारी कर दी है. जिसके बाद अब महिलाएं चौथी किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं.

(Mahtari Vandan Yojana ki 4th kist) आचार संहिता हटते ही सरकार जून के पहले हफ्ते में महिलाओं के खाते में पैसे ट्रांसफर कर देगी

कयास लगाए जा रहे हैं कि आचार संहिता हटते ही सरकार जून के पहले हफ्ते में महिलाओं के खाते में पैसे ट्रांसफर कर देगी. हालांकि, इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है। राज्य की बीजेपी सरकार ने पिछले महीने मई के पहले दिन तीसरी किस्त जारी की थी. जिसके बाद अब चौथी किस्त जून के पहले हफ्ते में जारी की जा सकती है. आपको बता दें कि 1 मई को 70 लाख से ज्यादा महिलाओं के खाते में 1,000 रुपये जमा किये गये थे.

महतारी वंदन योजना के लाभ

सबसे पहले हम आपको बता दें कि इस योजना का लाभ केवल छत्तीसगढ़ की महिलाओं को ही प्राप्त हो सकेगा।
यह योजना राज्य की गरीब महिलाओं को आत्मनिर्भरता के ओर प्रोत्साहित करेगी।
इस योजना के लाभ से महिलाएं सशक्त बनेगी एवं अपना भरण पोषण आसानी से कर सकेगी।
सभी पात्र महिलाओं को इस योजना के अंतर्गत वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button