कर्नाटकमुख्य समाचार
Trending

7th Pay Commission: इस राज्य के सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 27.50 प्रतिशत बढ़ेगी सैलरी,…

7th Pay Commission: कर्नाटक सरकार ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर राज्य सरकार के कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने का फैसला किया है।

कर्नाटक, 7th Pay Commission: कर्नाटक सरकार ने राज्य कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) की सिफारिशें लागू करने का फैसला किया है। इसके कर्मचारियों की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी होगी. यह फैसला कर्नाटक सरकार ने सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक में लिया.

1 अगस्त से नया वेतनमान होगा लागू (7th Pay Commission)

जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक सरकार ने 1 अगस्त से नया वेतनमान लागू करने का फैसला किया था. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया आज विधानसभा में इसकी घोषणा कर सकते हैं. इस फैसले से राज्य के सात लाख कर्मचारियों को फायदा होगा.

कितना बढ़ेगा वेतन

पूर्व मुख्य सचिव के सुधाकर राव की अध्यक्षता वाले सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर सरकार कर्मचारियों के मूल वेतन में 27.5 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है. इससे सरकारी खजाने पर हर साल 17,440 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा. बता दें कि 2023 में तत्कालीन मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कर्मचारियों के वेतन में 17 फीसदी की बढ़ोतरी का फैसला किया था. वहीं, अब सिद्धारमैया सरकार वेतन में 10.5 फीसदी और जोड़कर कुल 27.5 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है.

कर्मचारी लंबे समय से सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने की मांग कर रहे थे. मांगें पूरी न होने पर कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया था. हड़ताल से पहले ही सरकार ने कर्मचारियों के हक में ये फैसला सुनाया है.

Related Articles

Back to top button