रायपुर

PM Modi’s Direct communication with Tribes: सरकारी योजनाओं पर लेंगे फीडबैक

PM Modi's Direct communication with Tribes: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष पिछड़ी जनजातियों के लिए चल रही सरकारी योजनाओं पर फीडबैक लेंगे. इसके तहत वे सितंबर में इन जनजातियों के सदस्यों से सीधे बात करेंगे. इस दौरान प्रदेश में विशेष पिछड़ी जनजाति परिवारों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए विशेष अभियान चलाया जायेगा.

Prime Minister Modi’s direct communication with the tribes

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष पिछड़ी जनजातियों के लिए चल रही सरकारी योजनाओं पर फीडबैक लेंगे. इसके लिए वे सितंबर में जनजातियों से सीधी बात करेंगे. विशेष पिछड़ी जनजाति समूह (पीवीटीजी) परिवारों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए राज्य में विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए 23 अगस्त से 10 सितम्बर तक हितग्राही संतृप्ति शिविर आयोजित किये जायेंगे।

इन शिविरों में आधार कार्ड, जनधन खाता, आयुष्मान कार्ड, वन अधिकार पत्र, राशन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम मातृत्व वंदना योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, सिकल सेल जांच और बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी दी जाएगी। .

आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति विकास विभाग के प्रमुख सचिव सोनमणि बोरा ने कहा कि सितंबर में 18 जिलों में बड़े आयोजन किये जायेंगे. प्रधानमंत्री झारखंड में आयोजित राष्ट्रीय कार्यक्रम में शामिल होंगे. देश के सभी पीवीटीजी निवासित जिलों को संबोधित करते हुए दो-तरफा कनेक्टिविटी के माध्यम से संचार स्थापित किया जाएगा।

राज्य स्तरीय आयोजन के लिए प्रदेश के विशेष पिछड़ी जनजाति वाले किसी एक जिले का चयन किया जाएगा। इसके अलावा बाकी सभी जिलों में भी जिला स्तरीय कार्यक्रम होंगे.

Related Articles

Back to top button