Accident In Ambikapur: ओवरटेक करना पड़ा भारी, ओवरटेक के दौरान ट्रक से टकराई बस, क्लीनर सहित दो की मौत….

Accident In Ambikapur: एक ट्रक को ओवरटेक करने के प्रयास में बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. ओवरटेक करने के दौरान सामने से एक गाड़ी आ गई और बस आगे जा रहे ट्रक से टकरा गई. हादसे में बस क्लीनर और एक महिला यात्री की मौत हो गई।

अंबिकापुर, Accident In Ambikapur: घटना मंगलवार रात अंबिकापुर-सीतापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लुंड्रा के दर्री डीह चौराहे पर हुई। मंगलवार की रात सीतापुर से अंबिकापुर चलने वाली बस यात्रियों को लेकर अंबिकापुर (Accident In Ambikapur) आ रही थी। अंबिकापुर से करीब 10 किमी दूर रघुनाथपुर के दर्री डीह चौराहे पर बस के आगे एक ट्रक जा रहा था. यात्रियों ने बताया कि बस का ड्राइवर ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था. तेज गति से बस चलाते समय ओवरटेक करते समय सामने से एक वाहन आ गया। ऐसे में बस चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया. बस सामने जा रहे ट्रक के पिछले हिस्से से टकरा गयी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

 केबिन में बैठे यात्री घायल (Accident In Ambikapur)

बस के केबिन में बैठे यात्री घायल हो गए। यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। सूचना मिलने पर रघुनाथपुर चौकी प्रभारी राजेंद्र सिंह तत्काल पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। हादसे में घायल यात्रियों को घटनास्थल के पास स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। यहां इलाज के दौरान बस के क्लीनर देवगढ़ जूनापारा निवासी शिवशंकर भगत (38) की मौत हो गई। शेष घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया. गंभीर रूप से घायल यात्री सफिलिना लकड़ा की मौत हो गयी. महिला सीतापुर के भरतपुर गांव की रहने वाली थी। वह बस से सीतापुर से अंबिकापुर आ रही थी। हादसे में घायल अन्य यात्रियों का इलाज किया जा रहा है. ये हादसा ओवरटेक करने की वजह से हुआ. इस मार्ग पर तेज रफ्तार के कारण लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं।

पुलिस की कार्रवाई के बाद भी खतरनाक ढंग से खड़ी रहती है भारी वाहनें

अम्बिकापुर-उदयपुर एवं अम्बिकापुर-सीतापुर राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के बाद दुर्घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। इसके पीछे सड़क पर खतरनाक ढंग से खड़े भारी वाहन भी एक बड़ा कारण हैं। मंगलवार की रात जिस जगह पर हादसा हुआ, उसके आसपास कई छोटे-बड़े होटल और गैरेज हैं. यहां भी भारी वाहन खड़े रहते हैं। जिस ट्रक से बस की टक्कर हुई वह भी धीमा बताया जा रहा है। खतरनाक तरीके से खड़े भारी वाहनों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है, इसके बाद भी वाहन चालक लापरवाही बरत रहे हैं।

बस का अगला हिस्सा ही ट्रक से टकराया। इससे बस के केबिन में बैठे यात्री ही गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के वक्त क्लीनर बस के अगले दरवाजे के पास खड़ा था, इसलिए बस के ट्रक से टकराने पर वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उसके सिर और शरीर के अन्य हिस्सों पर गंभीर चोटें आईं। अस्पताल में इलाज शुरू होते ही उनकी मौत हो गई. घायलों को एम्बुलेंस से अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया।

Exit mobile version