रायपुर
Trending

Admission Fair: राजधानी रायपुर के सयाजी होटल में एडमिशन फेयर का आयोजन, जहाँ बच्चो को दिया जायेगा कॅरियर गाइडेंस

Admission Fair: रायपुर में एडमिशन फेयर आयोजित, 25 से ज्यादा यूनिवर्सिटी बच्चों को देंगे करियर गाइडेंस

रायपुर, Admission Fair: 19वां एडमिशन फेयर 9 से 10 मई तक राजधानी के सयाजी होटल में आयोजित किया जा रहा है, जहां छात्र एक ही स्थान पर 25 से अधिक कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के 200 से अधिक पाठ्यक्रमों के बारे में जान सकेंगे। प्रवेश मेले के आयोजक जयदीप त्रिवेदी ने कहा कि बोर्ड परीक्षा के बाद बच्चों में अपने करियर को लेकर काफी असमंजस की स्थिति रहती है. ऐसे में एडमिशन फेयर की मदद से बच्चे विश्वविद्यालयों के शीर्ष मार्गदर्शन में 200 से अधिक पाठ्यक्रमों के बारे में जानेंगे, जिससे बच्चों का भ्रम दूर हो जाएगा।

प्रवेश मेले में बड़ी संख्या में छात्र और अभिभावक भी शामिल हुए, जिन्होंने बताया कि आज करियर विकल्पों की प्रचुरता के कारण बच्चे भ्रमित हैं। प्रवेश मेले में एक साथ इतने सारे विश्वविद्यालयों की काउंसलिंग से काफी स्पष्टता मिलती है।

प्रवेश मेले में शामिल हुए एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर अरविंद पांडे ने कहा, प्रवेश मेले के माध्यम से बच्चों को करियर मार्गदर्शन दिया जाता है. कई बच्चों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. कई बच्चों को कोर्स के बारे में जानकारी नहीं होती है. इस आयोजन का उद्देश्य बच्चे को उचित मार्गदर्शन प्रदान करना है।

Related Articles

Back to top button