मुख्य समाचारहिमाचल प्रदेश
Trending

Earthquake in Himachal: यहां बादल फटने के बाद अब भूकंप के झटके से थर्राई धरती, जान बचाने इधर-उधर भागने लगे लोग

Earthquake in Himachal: देश के कई इलाकों में इन दिनों भारी बारिश हो रही है. बाढ़, भूकंप और बादल फटने से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है......

शिमला,Earthquake in Himachal: देश के कई इलाकों में इन दिनों भारी बारिश हो रही है. बाढ़, भूकंप और बादल फटने से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. ऐसे में अगर हिमाचल प्रदेश की बात करें तो यहां बादल फटने के बाद आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. मिली जानकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति में भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता 3.2 मापी गई.

Earthquake in Himachal: राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, इसकी गहराई 5 किलोमीटर मापी गई है

हालांकि किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है। भूकंप के झटके लगते ही लोगों में हड़कंप मच गया। लोग अपनी जान बचाने इधर-उधर भागने लगे। एक तरफ जहां बादल फटने से आई तबाही से लोग पहले से ही डरे हुए हैं। इस बीच भूकंप ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है। इधर, NDRF के सहायक कमांडेंट करम सिंह ने बताया, “यहां से लगभग 10-12 किमी दूर बादल फटा था। लगभग 40-42 लोगों के लापता होने की आशंका है। NDRF की दो टीमें, आर्मी, SDRF, CISF, सिविल पुलिस यहां मौजूद हैं। तलाशी अभियान अब भी जारी है। एम्बुलेंस भी यहां मौजूद हैं, रास्ते को साफ किया जा रहा है। ”भाजपा सांसद कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश बादल फटने की घटना पर कहा, कि “यह बहुत दुखद बात है। हर साल हिमाचल में ऐसी आपदा आती है, यह दुखद है। प्रधानमंत्री ने खुद स्थिति का ब्यौरा लिया है और आश्वासन दिया है कि हिमाचल में राहत फंड में और मदद की जाएगी। गृह मंत्री ने भी हमें मदद का आश्वासन मिला है। यहां का काम खत्म होते ही मैं हिमाचल जाऊंगी और लोगों की मदद करूंगी।”

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button