अम्बिकापुर

Ambikapur Fire News: स्पोर्ट्स सेंटर और होटल में भीषण आग लग गई, पांचों मंजिलें जलकर खाक हो गईं.

Ambikapur Fire News: स्पोर्ट्स सेंटर और होटल में लगी भीषण आग, पांचों मंजिल जलकर हुई खाक, करोड़ों का हुआ नुकसान...

अंबिकापुर, Ambikapur Fire News: अंबिकापुर के आकाशवाणी चौक स्थित एक स्पोर्ट्स दुकान में अचानक भीषण आग लग गई. (Ambikapur Fire News) देखते ही देखते इसने भयावह रूप ले लिया और बगल में स्थित होटल भी इस भीषण आग की चपेट में आ गया. आपको बता दें कि इस भयानक आग की लपटें करीब 10 फीट तक निकलने लगीं. इसकी सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

(Ambikapur Fire News) आग की भयावहता पर काबू पा लिया गया है लेकिन इसे पूरी तरह से बुझाने में एक दिन लग सकता है.

सबसे बड़ी बात यह है कि जिस जगह आग लगी वह पूरी तरह से रिहायशी इलाका है और आसपास के इलाकों में आग फैलने का खतरा था. यही कारण है कि एसपी विजय अग्रवाल ने खुद मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला और एक दर्जन से अधिक दमकल गाड़ियों की मदद से आग को दूसरे घर तक पहुंचने से रोक दिया. स्पोर्ट्स दुकान में बड़ी संख्या में सामान रखा हुआ था जिसके कारण आग नहीं बुझ पा रही थी. इतना ही नहीं यहां होटल होने के कारण  काफी संख्या में गैस सिलेंडर भी थे जिनके ब्लास्ट होने की आशंका भी बनी हुई थी।

इस बीच लगातार पानी के प्रेशर से आग पर काबू पाने की कोशिश जारी रही

आग इतनी भयानक थी कि इसका धुआं दूर तलक तक नजर आ रहा था। एसडीआरएफ के कमांडेंट के साथ एडिशनल एसपी नगर निगम आयुक्त, एसडीएम सभी प्रशासनिक और पुलिस महकमा आग बुझाने में डटे रहे और राहत की बात यह रही कि आज कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन आग से करोड़ों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। आग लगने का प्रारंभिक कारण शॉर्ट सर्किट को माना जा रहा है। इस पूरे मामले में राहत की बात ये रही ​कि आग से कोई जनहानि नहीं हो सकी। आग पर काबू पाने के लिए जिले सहित अलग अलग जिलों से भी दमकल की गाड़ियां मंगवाई गई और एयरपोर्ट के एम्बुलेंस की भी मदद ली गई।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button