Anshuman Gaekwad passed away: पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और टीम इंडिया के हेड कोच का निधन, कम उम्र में ली आखिरी सांस, क्रिकेट जगत में शोक की लहर।

Anshuman Gaekwad passed away: पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ का कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद बुधवार को निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे.....

नयी दिल्ली, Anshuman Gaekwad passed away: पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ का कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद बुधवार को निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे. गायकवाड़ ने भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले. वह 2000 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में उपविजेता रही भारतीय टीम के कोच भी थे। गायकवाड़ का लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल में ब्लड कैंसर का इलाज चल रहा था। वह लंदन में लंबा समय बिताने के बाद पिछले महीने स्वदेश लौटे थे।

Anshuman Gaekwad passed away: बीसीसीआई ने गायकवाड़ के इलाज के लिए 1 करोड़ रुपये दिए थे

इसके साथ ही 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्यों ने भी इस क्रिकेटर की मदद के लिए योगदान दिया. गायकवाड़ ने 22 साल के करियर में 205 प्रथम श्रेणी मैच भी खेले हैं। उनके कोच रहते हुए भारतीय टीम ने 1998 में शारजाह में त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत दर्ज की थी. यहां तक ​​कि जब अनिल कुंबले ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट पारी में 10 विकेट लिए थे, तब भी वह कोच थे टीम।

मैच के दौरान फट गया था कान का परदा

अंशुमान गायकवाड़ ने जमैका में वेस्टइंडीज की उस टीम के खिलाफ 81 रन की पारी खेली थी, जिसमें माइकल होल्डिंग जैसे गेंदबाज शामिल थे। यह उपलब्धि इस तथ्य से दोगुनी प्रभावशाली हो गई कि उनकी यह पारी उस दौर में आई थी जब न तो हेलमेट थे और न ही बाउंसर पर कोई प्रतिबंध था। होल्डिंग की बाउंसर से कान पर चोट लगने के बाद अंशुमान गायकवाड़ को ऑपरेशन करवाना पड़ा था। इससे उनके कान का परदा फट गया था। उन्होंने अपने अंतिम प्रथम श्रेणी मैच में शतक लगाकर अपने खेल करियर का शानदार समापन किया।

Exit mobile version