दिल्ली

Arvind Kejriwal Bail: सुप्रीम कोर्ट से झटके के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल राउज एवेन्यू कोर्ट में दायर की याचिका, मामले की आज होगी सुनवाई…

Arvind Kejriwal Bail: सीएम अरविंद केजरीवाल ने जमानत के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट में दायर की याचिका...

नई दिल्ली, Arvind Kejriwal Bail:  दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत (Arvind Kejriwal Bail) की अवधि बढ़ाए जाने पर सुप्रीम कोर्ट से झटका मिलने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. मामले की सुनवाई गुरुवार (मई 30, 2024) को दोपहर 2 बजे हो सकती है

जमानत को सात दिन बढ़ाने की मांग (Arvind Kejriwal Bail)

सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने बुधवार (29 मई, 2024) को आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत को सात दिन बढ़ाने की मांग वाली याचिका को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने से इनकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि अगर सीएम केजरीवाल को जमानत के लिए निचली अदालत में जाने की इजाजत दी गई है तो ये याचिका सुनवाई लायक नहीं है.

अरविंद केजरीवाल ने कुछ स्वास्थ्य संबंधी परीक्षण कराने के लिए अंतरिम जमानत सात दिन बढ़ाने की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में उन्होंने कहा था कि उनका वजन अचानक कम हो गया है. कीटोन का स्तर बहुत अधिक है। ऐसे में पीईटी-सीटी स्कैन समेत कुछ टेस्ट कराने पड़ते हैं।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी है. लोकसभा चुनाव के सातवें यानी आखिरी चरण का मतदान 1 जून को होना है. ईडी ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति में अनियमितताओं का मुख्य साजिशकर्ता बताया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने दावा किया है कि इसमें आप के कई अन्य नेता भी शामिल थे. वहीं, आम आदमी पार्टी ने ईडी के दावे को बेबुनियाद बताया है.

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने हाल ही में बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि ये सब राजनीतिक बदले की भावना से किया जा रहा है, लेकिन लोग ये सब देख रहे हैं और इसका जवाब देंगे.

Related Articles

Back to top button