दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Arvind Kejriwal Interim Bail: सुप्रीम कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के द्वारा एक नई याचिका, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग…..

Arvind Kejriwal Interim Bail: सीएम केजरीवाल ने जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की...

नई दिल्ली, Arvind Kejriwal Interim Bail: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका दायर कर अपनी अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग की है. केजरीवाल ने अपनी नई याचिका में स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए कुछ और दिन की मांग की है.

आम आदमी पार्टी ने सोमवार को कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अपनी अंतरिम जमानत (Arvind Kejriwal Interim Bail7) दिन बढ़ाने का अनुरोध किया है. AAP ने कहा कि केजरीवाल को PET-CT स्कैन और अन्य टेस्ट कराने होंगे, इसलिए उन्होंने टेस्ट कराने के लिए 7 दिन का और समय मांगा है.

केजरीवाल की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री का वजन 7 किलो कम हो गया. उसका कीटोन लेवल बहुत ज्यादा है. उनमें किसी गंभीर बीमारी के लक्षण हो सकते हैं. मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने उनकी जांच की है. सीएम केजरीवाल की जांच के बाद डॉक्टरों ने कहा है कि उन्हें पीईटी-सीटी स्कैन और कई टेस्ट कराने की जरूरत है।

1 जून तक के लिए मिला था अंतरिम जमानत (Arvind Kejriwal Interim Bail7)

गौरतलब है कि 10 मई को सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की पीठ ने कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 2 जून को दोबारा तिहाड़ जेल में सरेंडर करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने अंतरिम जमानत देते हुए केजरीवाल पर मुख्यमंत्री कार्यालय जाने पर प्रतिबंध समेत कई शर्तें लगाई थीं.

लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच मुख्यमंत्री केजरीवाल को राहत देते हुए पीठ ने कहा था कि अंतरिम जमानत देने की शक्ति का इस्तेमाल आमतौर पर कई मामलों में किया जाता है. अंतरिम जमानत प्रत्येक मामले के तथ्यों के आधार पर दी जाती है। यह मामला कोई अपवाद नहीं है.

Related Articles

Back to top button