दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Atishi Receives Summons: केजरीवाल सरकार को एक और बड़ा झटका, अब कोर्ट ने आतिशी मार्लेना को थमाया समन

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच आम आदमी पार्टी के नेताओं की हालत आम आदमी से भी बदतर हो गई है. केजरीवाल सरकार के नेताओं का एक के बाद एक जेल...

नई दिल्ली, Atishi Receives Summons: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच आम आदमी पार्टी के नेताओं की हालत Atishi Receives Summons) आम आदमी से भी बदतर हो गई है. केजरीवाल सरकार के नेताओं का एक के बाद एक जेल जाने का सिलसिला जारी है. सीएम केजरीवाल खुद अंतरिम जमानत पर हैं. इस बीच खबर आ रही है कि कोर्ट ने केरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी मार्लेना को भी समन जारी किया है. जारी समन के मुताबिक, आतिशी को 29 जून यानी कल कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है. तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

(Atishi Receives Summons) इसी मामले में अब कोर्ट ने केजरीवाल की मंत्री आतिशी को समन भेजा है

दरअसल, प्रवीण शंकर का आरोप है कि आतिशी ने भाजपा पर ‘आप’ विधायकों को तोड़ने का बेबुनियाद आरोप लगाया है। इसे लेकर उन्होंने मानहानि का केस किया है। इसी मामले में अब कोर्ट ने केजरीवाल की मंत्री आतिशी को समन भेजा है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने भाजपा के मीडिया विभाग के प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर द्वारा आतिशी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दायर मानहानि के मुकदमे को स्वीकार कर लिया है। कोर्ट ने दिल्ली की मंत्री आतिशी को 29 जून को अदालत में पेश होने के लिए बुलाया है।

मंगलवार को ‘आप’ को दो-दो झटका लगा है

एक तरफ सीएम अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत एक हफ्ते बढ़ाने वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया। वहीं दूसरी तरफ, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मानहानि के मामले में मंत्री आतिशी को समन भेज दिया।दरअसल, ‘आप’ के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत पर बाहर हैं लेकिन उन्हें 2 जून को सरेंडर करना होगा। अंतरिम जमानत वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार के बाद यह संभावना बढ़ गई है कि ‘आप’ सुप्रीमो को 2 जून को तिहाड़ जाना होगा। वहीं पार्टी में दूसरे नंबर पर नेता मनीष सिसोदिया भी पिछले एक साल से जेल में बंद हैं। वहीं दो साल से ‘आप’ नेता सत्येंद्र जैन भी जेल में हैं। स्वाति मालीवाल भी पार्टी को लेकर खुलकर नाराजगी जाहिर कर रही हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में बदसलूकी और मारपीट का आरोप लगाया है। ऐसे में बेहद सक्रिय रहने वाली आतिशी को अब कोर्ट ने समन भेजा है। यूं तो दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोटिंग हो गई। लेकिन अंतिम फेज और चुनाव के नतीजों से पहले यह समन ‘आप’ के लिए बड़ा झटका है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button