उत्तराखंडमुख्य समाचार
Trending

Baba Tarsem Singh Murder Case: बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले एक आरोपी शार्प शूटर अमरजीत सिंह का एनकाउंटर कर दिया गया

उत्तराखंड से सामने आ रही है। यहां नानकमत्ता गुरुद्वारे के कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी शार्प शूटर अमरजीत सिंह का एनकाउंटर कर दिया गया है. एक आरोपी फरार हो गया.

देहरादून,Baba Tarsem Singh Murder Case:  इस वक्त की बड़ी खबर उत्तराखंड से सामने आ रही है। यहां नानकमत्ता गुरुद्वारे के कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी शार्प शूटर अमरजीत सिंह का एनकाउंटर कर दिया गया है. एक आरोपी फरार हो गया. एसटीएफ उसकी तलाश कर रही है। अमरजीत सिंह को उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने भगवानपुर थाना क्षेत्र में मुठभेड़ में मार गिराया था |

डीजीपी ने दी ये जानकारी

डीजीपी उत्तराखंड अभिनव कुमार ने कहा कि बाबा तरसेम सिंह की हत्या को उत्तराखंड पुलिस और एसटीएफ ने चुनौती के रूप में लिया था और पुलिस लगातार दोनों आरोपियों की तलाश कर रही थी. उन्होंने कहा कि उसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था. पुलिस ने कुख्यात शूटर अमरजीत सिंह उर्फ ​​बिट्टू को मार गिराया. हालांकि, उसका एक साथी भागने में सफल रहा.

तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी

बाबा तरसेम सिंह मर्डर केस: आपको बता दें कि नानकमत्ता गुरुद्वारे के कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की 28 मार्च को उधम सिंह नगर के नानकमत्ता गुरुद्वारे में दो बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. बाबा तरसेम सिंह की दो बाइक सवार हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या करने के कुछ दिनों बाद पूर्व आईएएस अधिकारी हरबंश सिंह चुघ और दो अन्य पर कथित हत्या का मामला दर्ज किया गया।प्रीतम सिंह और बाबा अनूप सिंह के खिलाफ नानकमत्ता पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। कार सेवा के एक सेवादार जसबीर सिंह ने आरोप लगाया कि हरबंश सिंह चुघ और दो अन्य लोगों ने कार सेवा प्रमुख की हत्या की साजिश रची थी। उन्होंने यह भी कहा कि हत्या की साजिश में इन तीनों के अलावा और भी लोग शामिल हैं।

सात आरोपी गिरफ्तार

बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड: इससे पहले रविवार को नानकमत्ता थाना पुलिस ने बताया था कि बाबा तरसेम सिंह की हत्या की साजिश रचने के आरोप में तुलापुर, बिलसंडा, पीलीभीत निवासी परगट सिंह को शनिवार देर रात गिरफ्तार किया गया. उसे मेलाघाट रोड, झनकईया, खटीमा से पकड़ा गया। वहीं, जसपाल सिंह भट्टी निवासी केशोवाला मोड, बाजपुर को रामपुर जेल रोड से और सुखदेव सिंह गिल उर्फ ​​सोनू गिल निवासी बन्नाखेड़ा, बाजपुर को रविवार को बाजपुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button