Bajaj Freedom CNG Bike: बजाज ने लांच की पहली CNG बाइक, जानिए इसके बारे में जानें 5 बड़ी बातें….

Bajaj Freedom CNG Bike: बजाज ऑटो की CNG बाइक देश में लॉन्च हो गई है... अगर आप भी इस बाइक को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां हम आपको इस बाइक के बारे में 5 बड़ी बातें बता रहे हैं... जो आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होंगी...

टेक्नोलॉजी, Bajaj Freedom CNG Bike: देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी बजाज ने दुनिया की पहली सीएनजी बाइक भारत में लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसे फ्रीडम नाम (Bajaj Freedom CNG Bike) पेश किया है। यह तीन वैरिएंट में आता है। सीएनजी को देश में सबसे सस्ता और अच्छा ईंधन माना जाता है। इस बाइक में पेट्रोल और सीएनजी दोनों टैंक होंगे। यहां हम आपको इस बाइक के टॉप 5 फीचर्स बता रहे हैं।

कितनी है कीमत

बजाज फ्रीडम को 3 वेरिएंट में पेश किया है जिसमें ड्रम, ड्रम LED और डिस्क LED शामिल हैं। आइयें नज़र डालते हैं कीमत पर

वेरीएंट कीमत (एक्स-शोरूम)
Freedom 125 Disc LED 1.10 लाख रुपये
Freedom 125 Drum LED 1.05 लाख रुपये
Freedom 125 Drum 95,000 रुपये

 

कितनी मिलेगी रेंज (माइलेज)

बजाज फ्रीडम पेट्रोल और सीएनजी से चलेगी। यह बाइक पेट्रोल मोड पर 117 किमी तक चलेगी जबकि केवल सीएनजी पर 213 किमी तक चलेगी। कुल मिलाकर यह बाइक 330 किमी (सीएनजी पेट्रोल) तक चलेगी। हमारे हिसाब से ये काफी किफायती साबित हो सकता है.

इंजन और पावर

बजाज फ्रीडम में 125cc सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो 9.5 PS की पावर और 9.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन पेट्रोल और सीएनजी दोनों पर चल सकता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा है। बाइक के हैंडलबार के दाईं ओर एक स्विच दिया गया है, बस एक क्लिक से आप पेट्रोल से सीएनजी में स्विच कर सकते हैं।

बजाज के मुताबिक, यह बाइक 11 सेफ्टी टेस्ट पास कर चुकी है। इसका मतलब है कि यह राइडर के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट टायर में डिस्क ब्रेक और पिछले टायर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इस बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर है। यह अपने सेगमेंट की पहली बाइक है जिसमें सबसे लंबी सीट होगी। यह बाइक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस है।

Exit mobile version