बलोदा बाजारमुख्य समाचार
Trending

Baloda Bazar News: धरना प्रदर्शन की रणनीति बनाकर एक आदतन साजिशकर्ता सहित 4 आरोपी गिरफ्तार, भड़काउ भाषण देकर लोगों…

Baloda Bazar News: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता मोहन बंजारे ने पूरे आंदोलन में मंच संचालक के रूप में काम किया था. एक आदतन साजिशकर्ता की तरह उन्होंने धरना-प्रदर्शन की रणनीति तैयार की और अन्य जिलों के लोगों को बलौदाबाजार धरना-प्रदर्शन में शामिल होने के लिए उकसाया.

बलौदाबाजार, Baloda Bazar News: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार के कलेक्टोरेट में तोड़फोड़ और आगजनी करने वाले आरोपियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने बलौदाबाजार हिंसा (Baloda Bazar News) के मुख्य साजिशकर्ता समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में 163 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

आरोपियों और उपद्रवियों की गिरफ्तारी (Baloda Bazar News)

जानकारी के मुताबिक, 10 जून को बलौदाबाजार में आयोजित धरना-प्रदर्शन में शामिल लोग उग्र हो गये और पुलिस बल के साथ हाथापाई, पथराव और मारपीट कर संयुक्त कार्यालय परिसर में तोड़फोड़ की. उन्होंने वहां खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की और उन्हें आग के हवाले कर दिया. तोड़फोड़ और आगजनी करने वाले आरोपियों और उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं और लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

वीडियो, फोटो, सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान

मामले में शामिल अन्य आरोपियों की पहचान वीडियो, फोटो, सीसीटीवी फुटेज और अन्य तकनीकी विश्लेषण के आधार पर की जा रही है. पुलिस ने धरना आयोजित करने, पूरे कार्यक्रम की रणनीति बनाने, पथराव और तोड़फोड़ करने वाले आरोपियों की पहचान कर ली है और उनकी गिरफ्तारी को प्राथमिकता के आधार पर लिया है. इसके तहत पुलिस ने सोमवार को मामले में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि बलौदाबाजार में हुई पूरी घटना के मुख्य साजिशकर्ता और रणनीतिकार मोहन बंजारे को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

संचालक के रूप में भड़काउ भाषण देने वालों को किया था आमंत्रित

पुलिस के मुताबिक मुख्य साजिशकर्ता मोहन बंजारे ने पूरे आंदोलन में मंच संचालक के तौर पर काम किया था. एक आदतन साजिशकर्ता की तरह उन्होंने धरना प्रदर्शन की रणनीति तैयार की और अन्य जिलों से लोगों को भारी संख्या में बलौदाबाजार धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए उकसाया और उकसाया. साथ ही मंच संचालक के रूप में उन्होंने मंच पर भड़काऊ और भड़काऊ भाषण देने वाले लोगों को उकसाया. और धरना प्रदर्शन के लिए आये लोगों को भड़काया. इससे नाराज भीड़ ने कलक्ट्रेट और परिसर में खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की.

Related Articles

Back to top button