बलोदा बाजार

Baloda Bazar Violence: बलौदाबाजार कलेक्टर-एसपी कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार.

Baloda Bazar Violence: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार कलेक्टर-एसपी कार्यालय परिसर स्थित ध्वजस्तंभ पर सफेद झंडा फहराने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

बलौदाबाजार, Baloda Bazar Violence: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार कलेक्टर-एसपी कार्यालय परिसर स्थित ध्वजस्तंभ पर सफेद झंडा फहराने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी का नाम दिगेश्वर बांधे 21 वर्ष निवासी कोरदा थाना लवन है।

बलौदाबाजार हिंसा (Baloda Bazar Violence) मामले में अब तक 138 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 10 जून को बलौदाबाजार में भयानक हिंसक घटना हुई थी, जिसमें उपद्रवियों ने कलेक्टोरेट परिसर में रखे सभी वाहनों में आग लगा दी थी. आगजनी में पूरी सरकारी इमारत जलकर राख हो गई. इस दौरान बलौदाबाजार में कलेक्टर कार्यालय के सामने ध्वजारोहण पोल पर उपद्रवियों ने सफेद झंडा फहरा दिया था.

बलौदाबाजार हिंसा पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने कही ये बड़ी बात  (Baloda Bazar Violence)

इधर, बलौदाबाजार कलेक्टोरेट और एसपी ऑफिस जलाने के मामले में गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा है कि दुर्ग से कितने लोग गए थे और कौन-कौन गया था, इसकी जानकारी हमें है. जिस तरह से समाहरणालय और एसपी कार्यालय को जलाया गया है, उसमें ये लोग खुद शामिल हैं. अपनों को मारकर राजनीति नहीं की जाती. गृह मंत्री दुर्ग दौरे पर थे.कलेक्ट्रेट कार्यालय में समीक्षा बैठक लेने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बात की. बलौदाबाजार की घटना को लेकर कांग्रेसियों द्वारा जगह-जगह किये जा रहे विरोध प्रदर्शन और घटना में बाहरी तत्वों के शामिल होने के आरोप पर उन्होंने कहा कि उन्होंने भी विरोध किया है.

मैं नौ दिन और नौ रात तक कलेक्टर के दरवाजे पर बैठा रहा, लेकिन अंदर नहीं गया, क्योंकि मैं जानता था कि इससे आगे जाना लोकतंत्र का अपमान है। हमने विधानसभा का भी घेराव किया, आधे घंटे तक गेट के सामने बैठे रहे. हम अंदर जा सकते थे, लेकिन नहीं गए.नक्सलवाद के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि वह बस्तर में स्वतंत्र रूप से घूम सकें.

केंद्रीय मंत्री अमित शाह के संकल्प के आधार पर विष्णुदेव साय की सरकार इस मामले में विभिन्न आयामों पर काम कर रही है. महादेव सत्ता ऐप मामले में जांच बंद होने के सवाल पर गृह मंत्री ने कहा कि आरोपियों के प्रत्यर्पण के प्रयास किये जा रहे हैं. दुबई. भाजपा सरकार आने के बाद बढ़ती आपराधिक घटनाओं से उत्पन्न कानून-व्यवस्था के सवाल पर उन्होंने कहा कि स्थिति पहले से बेहतर है.

Related Articles

Back to top button