बलोदा बाजारमुख्य समाचार
Trending

Baloda Bazar Violence Update: बलौदाबाजार हिंसा के बाद नए कलेक्टर-एसपी ने संभाला पदभार, कार्यालय और मरम्मत कार्यों का कलेक्‍टर ने लिया जायजा…

Baloda Bazar Violence Update: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में हिंसा के बाद राज्य सरकार ने कलेक्टर कुमार लाल चौहान और  एसपी सदानंद कुमार को हटा दिया है.

बलौदाबाजार, Baloda Bazar Violence Update: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में हिंसा के बाद राज्य सरकार ने कलेक्टर कुमार लाल चौहान और  एसपी सदानंद कुमार को हटा दिया है. उनकी जगह दीपक सोनी को कलेक्टर और विजय अग्रवाल को नया एसपी नियुक्त किया गया है। दोनों ने बलौदाबाजार (Baloda Bazar Violence Update) पहुंचकर कार्यभार संभाल लिया है. नवागत कलेक्टर दीपक सोनी ने संयुक्त जिला कार्यालय का निरीक्षण कर नुकसान के साथ-साथ जिला कार्यालय में चल रहे मरम्मत कार्य का भी जायजा लिया. उन्होंने मरम्मत कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश भी दिए।

मानिटरिंग 24 घंटे अधिकारियों व कर्मचारियों की तैनाती (Baloda Bazar Violence Update)

उन्होंने कहा कि जल्द ही सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर काम फिर से शुरू कर दिया जायेगा. उन्होंने जिले के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. उल्लेखनीय है कि 10 जून को असामाजिक तत्वों द्वारा की गयी तोड़फोड़ व आगजनी की घटना को लेकर समाहरणालय भवन का रंग-रोगन किया जा रहा है. 24 घंटे अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ कर्मचारियों की तैनाती की गई है।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय और उत्पाद विभाग की विभिन्न शाखाओं में भी इंटीरियर डेकोरेशन का काम तेजी से चल रहा है, जिसे आग से काफी नुकसान हुआ है. दस्तावेजों की लिस्टिंग के साथ-साथ ऑफिस का काम भी बहाल करने की दिशा में तेजी से काम चल रहा है।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी कक्ष की आंतरिक साज-सज्जा पूरी हो गयी है. भवन की बाहरी साज-सज्जा के कार्य में तेजी लाने के लिए लोक निर्माण विभाग एवं अन्य संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी स्वयं उपस्थित होकर कार्य की निगरानी कर रहे हैं।

घटना के तीसरे दिन बलौदाबाजार पुलिस लगातार वीडियो फुटेज इकट्ठा कर हिरासत में लिए गए लोगों से सख्ती से पूछताछ कर रही है और आगजनी व तोड़फोड़ में शामिल अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी कर रही है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक 83 लोगों को जेल भेजा जा चुका है और हिरासत में लिए गए अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Back to top button