बस्तर

Bastar Lok Sabha Election Result: शुरुआती रुझानों के बाद में भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप आगे, इस बार सबकी निगाहें इस सीट पर..

Bastar Lok Sabha Election Result: हॉट सीट बस्तर में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है...

बस्तर, Bastar Lok Sabha Election Result: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट (Bastar Lok Sabha Election Result) पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है. हॉट सीट बस्तर में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस बार बीजेपी ने नए चेहरे महेश कश्यप को मैदान में उतारा है. वहीं, कांग्रेस ने मौजूदा सांसद का टिकट काटकर कवासी लखमा को टिकट दिया है.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजनीति में बस्तर सीट भारतीय जनता पार्टी के लिए काफी अहम है. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी छत्तीसगढ़ की दो सीटें यानी बस्तर और कांकेर हार गई थी.

कांग्रेस ने 2019 में बीजेपी यह सीट छीन ली थी (Bastar Lok Sabha Election Result)

बस्तर में 2019 के चुनाव में कांग्रेस के दीपक बैज 402527 वोट पाकर जीते थे. दीपक ने बीजेपी के बैदुराम कश्यप को हराया. चुनाव में दीपक बैज को 363545 वोट मिले. इस जीत के साथ ही कांग्रेस ने बीजेपी से यह सीट छीन ली.

2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने बस्तर सीट पर जीत हासिल की थी. इस सीट पर बीजेपी के दिनेश कश्यप विजयी रहे. उन्होंने कांग्रेस के दीपक कर्मा (बंटी) को हराया. चुनाव में दिनेश कश्यप को 385829 वोट और दीपक कर्मा को 261470 वोट मिले.

Related Articles

Back to top button