लाइफस्टाइल

Beach Vacation: अगर आप परिवार के साथ बीच वेकेशन पर जा रहे हैं तो इन स्टाइलिंग टिप्स को फॉलो करें।

किसी भी छुट्टी पर जाने से पहले सारी प्लानिंग पहले से करना जरूरी है. इससे आपको यात्रा के दौरान कोई परेशानी नहीं होगी. खासतौर पर अगर आप परिवार और बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं तो पहले से प्लानिंग करना जरूरी है।

लाइफस्टाइल,Beach Vacation:  स्कूल में गर्मी की छुट्टियां शुरू होते ही ज्यादातर लोग कहीं न कहीं घूमने का प्लान जरूर बनाते हैं। ऐसे में लोग जगहों की लिस्ट बनाने लगते हैं. इसके साथ ही कहां रहना है, कहां घूमना है जैसी बातें भी लोगों के दिमाग में चल रही हैं। वहीं, जब महिलाएं किसी ट्रिप के बारे में सोचती हैं तो उनके मन में सबसे पहला ख्याल शॉपिंग का ही आता है। लेकिन शॉपिंग के अलावा और भी कई बातें हैं जिनका आपको ध्यान रखना चाहिए।

गर्मी के मौसम में ज्यादातर लोग पहाड़ों पर घूमने का प्लान बनाते हैं

जहां वे शहर की भीड़-भाड़ से दूर प्रकृति की ताज़ी हवा का आनंद लेते हैं। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो गर्मी के मौसम में बीच वेकेशन पर जाना पसंद करते हैं। अगर आप भी अपने परिवार के साथ बीच वेकेशन पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो यहां से स्टाइलिंग के टिप्स ले सकते हैं।

किन चीजों की करें पैकिंग?

किसी भी वेकेशन या ट्रिप पर जाने से पहले आपको ध्यान से कुछ चीजों की पैकिंग कर लेनी चाहिए. खासकर जब आप परिवार के साथ जा रही हैं तो ये चुनिंदा चीजें तो आपको जरूर रखनी चाहिए. इसमें सनस्क्रीन, सन ग्लासेस, हैट, छाता, तौलिया सबसे जरूरी है. ट्रिप प्लान कर लेने के बाद सबसे पहले एक बाग में इन चीजों को रख लें. अपने कपड़ों की पैकिंग के अलावा आप एक बैग अलग से तैयार करें जिसमें बीच पर इस्तेमाल होनेवाली चीजों को रखें.

मोबाइल और अन्य गैजेट किसी भी छुट्टी पर अपने साथ ले जाने वाली चीजों का विशेष ध्यान रखें। पर्यटक स्थलों पर अक्सर भीड़ रहती है, इसलिए चीज़ों को सुरक्षित रखें। समुद्र तट का खुलकर आनंद लेने के लिए, अपने मोबाइल फोन के लिए एक सुरक्षात्मक थैली ले जाना न भूलें। इससे आपका फोन पानी में भीगने से बच जाएगा और आप आसानी से तस्वीरें भी ले पाएंगे।

खान पान का रखें ध्यान

अगर आप बच्चों के साथ ट्रैवल कर रही हैं तो अपने साथ कुछ खाने पीने की चीजें हमेशा रखें. बाहर निकलने के बाद बच्चों को बहुत जल्दी भूख लग जाती है. ऐसे में उन्हें बार बार जंक खिलाने के बजाय आप घर से कुछ स्नैक्स बनाकर रख सकती हैं.

सारी प्लानिंग पहले ही कर लें

परिवार के साथ ट्रिप पर जा रही हैं तो सारी प्लानिंग पति के साथ मिलकर पहले ही कर लें. किस होटल में ठहरना है, कितने दिनों तक ठहरना है, कहां कहां घूमना है, इन सब चीजों की प्लानिंग पहले कर लेंगे तो आपकी मुश्किल बहुत हद तक हल हो जाएगी.

स्टाइलिंग टिप्स

बात करें अगर स्टाइलिंग की तो ट्रिप की बात सुनते ही महिलाओं के मन में सबसे पहले वेकेशन पर स्टाइलिश कपड़े पहनने का ही ख्याल आता है. बीच वेकेशन पर वैसे तो ज्यादातर महिलाएं बिकिनी पहनना ही पसंद करती हैं लेकिन अगर आप फैमिली के साथ जा रही हैं और इस तरह के कपड़े पहनने में कंफर्टेबल नहीं हैं तो आप फ्लोरल प्रिंट के गाउन पहन सकती है. इसके साथ आप फैंसी हैट पहनकर क्लासी बीच लुक पा सकती हैं. इ

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button