बिहार

Bihar Bridge Collapse: ताश के पत्तों की तरह ढह गए तीन पुल, लाइव वीडियो में देखें कैसे हुआ ढहना?

Bihar Bridge Collapse: बिहार सरकार की निर्माण कार्यों में लापरवाही और भ्रष्टाचार एक बार फिर उजागर हुआ है. अररिया के बाद अब सीवान में पुल टूटा...

बिहार, Bihar Bridge Collapse: बिहार में घटिया निर्माण और अनदेखी के कारण एक के बाद एक पुल टूटने की घटनाएं सामने आ रही हैं. 18 जून को अररिया में पुल ढह गया और 22 जून को सीवान में पुल ढह गया. अब मोतिहारी से खबर आ रही है कि यहां एक निर्माणाधीन पुल ढह गया है. महज एक हफ्ते में तीन पुल ढहने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. करीब डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से बन रहा यह पुल शनिवार की रात ढलाई के बाद ढह गया. मोतिहारी के घोड़ासहन प्रखंड के अमवा से चैनपुर स्टेशन जा रही है. इसका निर्माण धीरेंद्र कंस्ट्रक्शन प्रा. लिमिटेड श्रीकृष्णनगर कर रहा था।

शनिवार को सीवान में गिरा था पुल

शनिवार को सीवान में एक पुल भरभरा कर गिर गया था। बहुत तेज आवाज के साथ गंडक नहर में गिरे इस पुल से इलाके में हड़कंप मच गया। गनीमत यह रही कि जिस दौरान यह हादसा हुआ उस समय पुल पर कोई नहीं था। पुल गिरने के कारण आवागमन प्रभावित हो गया है। गंडक नहर पर बना यह पुल महाराजगंज प्रखंड के पटेढी बाजार और दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ पंचायत को जोड़ता था। अब इसके टूट जाने से हजारों लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पुल गिरते समय किसी ने वीडिया बना लिया था। इस समय यह बहुत ही तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि यह पुल करीब 25 साल पुराना था। इसमें दरारें देखी गई थी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button