बिलासपुर

Bilaspur Collector’s Blunt Warning: स्कूल और अस्पताल के सामने पान ठेले हटाने का आदेश, क्या होगा इस सख्त कदम के बाद?

Bilaspur Collector's Blunt Warning: कलेक्टर अवनीश शरण ने नगर निगम आयुक्त अमित कुमार और एसडीएम पीयूष तिवारी को स्कूलों और अस्पतालों से पान ठेले तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिये. महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्कूलों और अस्पतालों के पास सीसीटीवी लगाने पर

बिलासपुर, Bilaspur Collector’s Blunt Warning: कलेक्टर ने स्कूलों और अस्पतालों की सीमा के 100 मीटर के दायरे में लगे पान ठेलों पर कार्रवाई के निर्देश एसडीएम को दिए हैं। उन्होंने स्कूलों और अस्पतालों के सामने सीसीटीवी कैमरे लगाने और बिना अनुमति के अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों और स्वास्थ्य कर्मियों की कुंडली बनाने की भी बात कही. मंगलवार को कलेक्टोरेट स्थित सभागार में समय सीमा की बैठक हुई। इसमें कलेक्टर अवनीश शरण ने नगर निगम और जिला पंचायत के अधिकारियों से चर्चा की.उन्होंने जिले में चल रही शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं की समीक्षा की. बैठक में डीएफओ सत्यदेव शर्मा, सीईओ जिला पंचायत आरपी चौहान, एडीएम आरए कुरुवंशी सहित सभी विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने के निर्देश (Bilaspur Collector’s Blunt Warning)

टीएल बैठक में कलेक्टर अवनीश शरण ने स्वास्थ्य विभाग को 1 से 15 सितंबर तक 100 आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए विशेष शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए। स्वाइन फ्लू और मौसमी बीमारियों से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने के भी निर्देश दिए। महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को जिले में एक से 30 सितंबर तक चलने वाले पोषण माह कार्यक्रम में चौपाल लगाकर लोगों को पोषण के प्रति जागरूक करने को कहा गया.

Related Articles

Back to top button