बिलासपुर
Trending

Bilaspur Crime News: पैसा डबल के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया

लोन और निवेश के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सरकंडा क्षेत्र में रहने वाले पति-पत्नी ने करोड़ों की धोखाधड़ी की, पुलिस ने आरोपी पति मानस रंजन मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है और पत्नी प्रभा मिश्रा की तलाश कर रही है।

बिलासपुर, Bilaspur Crime News:  लोन और निवेश के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सरकंडा क्षेत्र में रहने वाले पति-पत्नी ने करोड़ों की धोखाधड़ी की, पुलिस ने आरोपी पति मानस रंजन मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है और पत्नी प्रभा मिश्रा की तलाश कर रही है। आरोपियों ने लोन और निवेश के नाम पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की थी. आपको बता दें कि मानस रंजन मिश्रा और प्रभा मिश्रा पिछले 4-5 साल से सरकंडा थाना क्षेत्र में क्विक निदान माइक्रो फाउंडेशन नाम से माइक्रो फाइनेंसिंग कंपनी चला रहे थे. उनकी यह कंपनी भारत सरकार के कॉर्पोरेट अफेयर्स मंत्रालय में रजिस्टर्ड थी।

यह कंपनी एंजेल निवेशकों, उद्यम पूंजी और संस्थागत निवेशकों से धन प्राप्त करने के लिए पात्र थी

पिछले कुछ वर्षों में उसने सैकड़ों लोगों को तरह-तरह के प्रलोभन देकर एपी वेंचर्स नामक कंपनी में नकद, चेक और अन्य माध्यमों से पैसा निवेश कराया था। इसी क्रम में आवेदक वीरेंद्र मसीह ने यह झांसा देकर 23 लाख 27 हजार रुपये जमा कराए कि 12 माह बाद दोगुना हो जाएगा। इसी तरह मिश्रा दंपत्ति ने अन्य लोगों से 2.5 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश कराया था.और उनके पैसे वापस नहीं किये. पुलिस ने आरोपी मानस रंजन मिश्रा के कार्यालय से धोखाधड़ी के कई दस्तावेज और कंप्यूटर सिस्टम जब्त किए हैं. पुलिस आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 409 और 120बी के तहत कार्रवाई कर रही है. बिलासपुर पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे ऐसे जालसाजों के झांसे में न आएं.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button