बिलासपुर

Bilaspur Crime News: ‘हां, मैं सट्टा लगाता हूं, पुलिस को हर दिन 5000 रुपये देता हूं…’, सट्टेबाज ने फिल्मी अंदाज में IPS को दी चुनौती

Bilaspur Crime News: पिछले दिनों गृह मंत्री विजय शर्मा बिलासपुर आए थे। पुलिस के आला अधिकारियों की बैठक में दो टूक कहा गया कि जिस थाना क्षेत्र में जुआ, सट्टा या नशाखोरी की कोई...

बिलासपुर,Bilaspur Crime News:  ‘हां, मैं सट्टा लगाता हूं…, मैं तोरवा पुलिस को रोजाना 5000 रुपये भी देता हूं।’ सिपाही स्वयं प्रतिदिन भाग लेने आता है। मैं रेलवे क्षेत्र में अकेला नहीं हूं। मुझे पकड़कर क्या करोगे? मैं पैर से दिव्यांग हूं. अगर हिम्मत है तो उसे पकड़कर दिखाओ कि बुधवार का राजा कौन है। हे पुलिसवालों, मैं दो दिन में रिहा हो जाऊंगा। फिर देखो मैं क्या कर सकता हूँफिर देखना मैं क्या कर सकता हूं।’ ये कोई फिल्म का डायलाग नहीं, बुधवार को शंकर नगर में रंगे हाथों पकड़े गए एक सटोरिए की आईपीएस को चुनौती थी।

Bilaspur Crime News: शंकरनगर-बापूनगर इलाके में सट्टा कारोबार खूब फल-फूल रहा है

चुचुहियापारा शराब दुकान हटने के बाद यहां सुबह-शाम लोग सट्टा खेलने के लिए जुटते हैं। इसकी शिकायत मोहल्लेवासियों ने कई बार तोरवा पुलिस से की, लेकिन कार्रवाई के नाम पर सिर्फ आश्वासन ही मिला।पिछले दिनों गृह मंत्री विजय शर्मा बिलासपुर आए थे। पुलिस के आला अधिकारियों की बैठक में दो टूक कहा गया कि जिस थाना क्षेत्र में जुआ, सट्टा या नशाखोरी की कोई घटना सामने आएगी, उस थाना क्षेत्र की पुलिस जिम्मेदार होगी। अब देखना यह है कि सजा किसे मिलेगी, क्योंकि इस क्षेत्र में सट्टेबाजी का कारोबार खूब फल-फूल रहा है।

Bilaspur Crime News: पुलिस ने सटोरिए को दौड़कर पकड़ा

उल्टा पुलिस सटोरिए पर मेहरबान नजर आई। बुधवार को इसका असर भी दिखा। सिविल लाइन सीएसपी उमेश गुप्ता (आईपीएस) ने अचानक छापामार कार्रवाई की। सटोरिया संतोष बजाज ने एक पैर से दिव्यांग होने के बाद भी भागने का प्रयास किया। पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ा। इसके बाद सटोरिया बिफर गया।तोरवा पुलिस पर आक्रामक हो गया। कई गंभीर आरोप लगाए। इस दौरान वह आत्महत्या की धमकी देने लगा और रेलवे ट्रैक की ओर भागने की कोशिश करने लगा। साथ ही गमछे को अपने गले में कसने की कोशिश करने लगा। पुलिसकर्मियों ने उसे रोका। लंबे इंतजार के बाद पेट्रोलिंग गाड़ी पहुंची और सटोरिए को पकड़कर थाने ले जाया गया। वहां उसके खिलाफ सट्टेबाजी के मामले में कार्रवाई की गई।

टीआई ने नहीं उठाया काल, पेट्रोलिंग भी नहीं पहुंचीकोतवाली सीएसपी पूजा कुमार (आईपीएस) भी पहुंचीं। तोरवा टीआई राहुल तिवारी को फोन घुमाया गया। लेकिन, उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। कुछ देर बाद उनसे अधिकारियों का संपर्क हो पाया। इसके बावजूद टीआई तो दूर, थाने के सिपाही और पेट्रोलिंग गाड़ी भी आने से कतरा रहे थे। लोगों की भीड़ देखकर आईपीएस गुप्ता बेहद नाराज हुए। बाद में पेट्रोलिंग की गाड़ी पहुंची।

पुलिस को दी खूब गालियां

सटोरिए ने पकड़े जाने के बाद पुलिस को खूब भला-बुरा कहा और वसूली के आरोप लगाए। एक सिपाही को उंगली दिखाते हुए देख लेने की बात तक कह डाली। आखिर में आईपीएस उमेश गुप्ता ने सख्ती दिखाते हुए सटोरिए को गिरफ्तार करने को कहा। जमकर फटकार भी लगाई और कड़ी कार्रवाई की बात कही। आमजन में इस कार्रवाई को लेकर खुशी दिखी।

जुआ-सट्टा के साथ चोरियां

रेलवे व आसपास क्षेत्रों में कुछ महीनों में जुआ-सट्टा और चोरियां भी बढ़ी हैं। यहां तक कि मंदिरों की दानपेटी भी नहीं बची। पुलिस ने चोर को पकड़ने का दावा भी किया, लेकिन चोरी हुई रकम का अब तक कोई पता नहीं चला है। सीएसपी की कार्रवाई के बाद अब लोगों को उम्मीद जगी है कि इस क्षेत्र में अपराधी अब डरेंगे।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button