बिलासपुर

Bilaspur News: पेट से 10 किलो का ट्यूमर निकालकर महिला की बचाई जान, सिम्स में सफल ऑपरेशन

Bilaspur News: बिलासपुर में सिम्स के डॉक्टरों ने एक महिला के पेट की सर्जरी कर उसे जीवनदान दिया है. महिला के पेट में 10 किलो से ज्यादा का ट्यूमर था

बिलासपुर, Bilaspur News: बिलासपुर में सिम्स के डॉक्टरों ने एक महिला के पेट की सर्जरी कर उसे जीवनदान दिया है. (Bilaspur News) महिला के पेट में 10 किलो से ज्यादा का ट्यूमर था, जिसे डॉक्टरों ने सर्जरी के जरिए निकाल दिया। पीड़ित महिला अस्पताल जाने के बाद जिंदगी की जंग हार गई थी और पेट दर्द से पीड़ित थी. सिम्स अस्पताल अधीक्षक डॉ. एस नायक ने बताया कि मरीज लगनी बाई पत्नी हरिशंकर (35) चिल्हाटी की रहने वाली है। वह पिछले एक साल से पेट दर्द से परेशान थी. उसका पेट फूलने लगा,उसके पेट में सूजन आने लगी, जो लगातार बढ़ रही थी। वह निजी अस्पताल का चक्कर काटकर परेशान हो चुकी थी।

 (Bilaspur News) इस दौरान परेशान महिला सिम्स के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में इलाज के लिए पहुंची

जांच के दौरान स्त्री रोग विभाग की एचओडी डॉ. संगीता रमन जोगी ने उनकी जांच की और सोनोग्राफी करायी. जांच में पता चला कि महिला के अंडाशय में 10 किलो से ज्यादा का ट्यूमर है, जिससे महिला ऐसी लग रही थी जैसे वह गर्भवती हो. जिसके कारण उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी और समस्या लगातार बढ़ती जा रही थी।जांच के बाद डॉक्टरों ने महिला की सर्जरी कर ट्यूमर निकालने का फैसला किया और महिला को इलाज के लिए भर्ती कर लिया. शनिवार को डॉ. संगीता जोगी और उनकी टीम ने महिला की सर्जरी की। इस दौरान 10 किलो से ज्यादा वजनी ट्यूमर को काटकर निकाला गया। महिला सिम्स में भर्ती है और स्वास्थ्य लाभ ले रही है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button