बिलासपुर

Bilaspur Railway News: ओएचई में फंसी पेंटो, ढाई घंटे तक खड़ी रही वंदे भारत एक्सप्रेस

Bilaspur Railway News:भीषण गर्मी में यात्री ट्रेन में ही कैद रहे। जिससे गर्मी से उनका हाल बेहाल था। यात्रियों ने इस अव्यवस्था पर नाराजगी जताई

बिलासपुर,Bilaspur Railway News: नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस सोमवार को निपानिया के पास ढाई घंटे तक खड़ी रही। (Bilaspur Railway News) ट्रेन का पेंटो ओएचई में फंस गया। इससे ट्रेन के पहिए थम गए। चूंकि यह ट्रेन हाई टेक्नोलॉजी वाली है. इसका खामियाजा भी यात्रियों को भुगतना पड़ा। दरअसल इस ट्रेन की बिजली बंद कर दी गई थी.

(Bilaspur Railway News) पूरे कोच में अंधेरा छा गया और एसी भी बंद हो गया

इससे यात्री परेशान हो गये और रेलवे प्रशासन पर नाराजगी भी जतायी. वंदे भारत एक्सप्रेस के बिलासपुर पहुंचने का समय शाम 7:30 बजे है। ट्रेन अपनी गति से बिलासपुर की ओर बढ़ रही थी। मिडिल लाइन पर चलने वाली इस ट्रेन के पहिए निपनिया पहुंचते ही थम गए। पहले तो यात्रियों को लगा कि सिग्नल की कोई दिक्कत होगी.

लेकिन, लाइट और एसी बंद होते ही यात्री भी घबरा गए

बाद में पता चला कि इस ट्रेन का पैंटो ओएचई तार में फंस गया है. यदि ट्रेन आगे बढ़ी तो पैंटो या तार टूट सकता है. इस हाई टेक्नोलॉजी ट्रेन के परिचालन में आ रही समस्या को दूर करने के लिए कंट्रोल को सूचना दी गयी. कंट्रोल से भाटापारा को सूचना दी। वहां से स्टाफ पहुंचा। लेकिन, समस्या के समाधान के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा।यही कारण है कि ट्रेन ढाई घंटे तक निपानिया स्टेशन के पास खड़ी रही। जितनी देर ट्रेन खड़ी रही उतनी देर यात्री परेशान होते रहे। समस्या इसलिए आई क्योंकि इस ट्रेन के सभी कोचों के एसी बंद थे और लाइटें भी काम नहीं कर रही थीं. इस भीषण गर्मी में यात्री ट्रेन में ही दुबके रहे. जिससे गर्मी से उनका हाल बेहाल था। इस अव्यवस्था पर यात्रियों ने नाराजगी जताई और रेलवे प्रशासन को भी कोसते रहे। करीब ढाई घंटे बाद ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ तो यात्रियों ने राहत की सांस ली.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button