रायपुर

CG 12th-10th Toppers: श्रमिकों के टॉपर बच्चों को 2-2 लाख रुपए का चेक…श्रम मंत्री लखन देवांगन का बड़ा ऐलान, फोन पर दी बधाई

CG 12th-10th Toppers: उन्होंने बताया कि उनका विभाग सभी 10 टॉपर्स को प्रोत्साहन स्वरूप 2-2 लाख रुपये का चेक प्रदान करेगा. आचार संहिता हटते ही उन्हें यह चेक दे दिया जाएगा

रायपुर,CG 12th-10th Toppers:  हाल ही में राज्य के माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे जारी किए थे. (छत्तीसगढ़ के टॉपर्स को मिलेंगे दो-दो लाख रुपए) इस सत्र में नतीजों में काफी सुधार देखने को मिला और टॉपर्स की सूची में छात्राएं, छात्रों को पछाड़कर बाजी मार ले गईं।10वीं कक्षा में परिणाम में जहाँ जशपुर की रहें वाली सिमरन शबा ने 99.50 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश भर में टॉप किया था तो वही 12वीं में महासमुंद की महक अग्रवाल ने 97.40 फ़ीसदी आंका प्राप्त कर शीर्ष स्थान हासिल किया था। इसके साथ ही दोनों ही सूचियों में ज्यादातर छात्राओं के नाम थे।

(CG 12th-10th Toppers) इस सूची में 10 छात्र ऐसे भी थे जिनके माता-पिता मजदूर थे

ऐसे में अब उन छात्रों को राज्य सरकार की ओर से सम्मानित किया जाएगा. राज्य के श्रम एवं उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन ने ऐसे सभी टॉपर्स से फोन पर बात की, उन्हें बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने बताया कि उनका विभाग सभी 10 टॉपर्स को प्रोत्साहन स्वरूप 2-2 लाख रुपये का चेक प्रदान करेगा। आचार संहिता हटते ही उन्हें यह चेक दे दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि इस रकम में एकउन्होंने यह भी बताया कि इस राशि में एक लाख रुपये उनके आगे कि पढ़ाई के लिए होगा जबकि शेष एक लाख दो पहिया वाहन के लिए दिया जाएगा।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button