रायपुर
Trending

CG Board Result 2024 Date: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट, इस तारीख तक आ सकते हैं नतीजे

सीजी बोर्ड यानी छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीजीबीएसई) के बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट 2024 10 मई तक घोषित कर सकता है.

रायपुर,CG Board Result 2024 Date:  सीजी बोर्ड यानी छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीजीबीएसई) के बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट 2024 10 मई तक घोषित कर सकता है. जो छात्र कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in और results.cg.nic.in पर देख सकेंगे। छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं-12वीं रिजल्ट चेक करने के लिएलिए छात्रों को अपने रोल नंबर का इस्तेमाल करना होगा। हालांकि सीजीबाएसई की तरफ से बोर्ड परीक्षा के परिणाम की तारीखों के बारे में कोई भी अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

छत्तीसगढ़ बोर्ड की परीक्षाएं 1 मार्च से 23 मार्च तक आयोजित की गई थीं।

कक्षा 10वीं की परीक्षा 2 मार्च को शुरू हुई और 21 मार्च को समाप्त हुई। जबकि 12वीं की परीक्षा 1 मार्च से 23 मार्च तक आयोजित की गई थी. अन्य वर्षों की तुलना में इस बार बोर्ड परीक्षाएं जल्दी खत्म हो गईं. बोर्ड परीक्षाएं जल्द खत्म होने के साथ ही इस बार मूल्यांकन भी मार्च में शुरू हो गया। माना जा रहा है कि 15 अप्रैल तक मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी करने पर जोर दिया जा रहा है.

10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं होली से पहले खत्म हो रही हैं

इस बार 10वीं कक्षा में 3 लाख 45 हजार छात्रों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। इसी तरह 12वीं कक्षा में दो लाख 55 हजार विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है। वहीं 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर भी बदलाव की कोशिशें की जा रही हैं. इससे विद्यार्थियों को भी लाभ होगा। परिणाम के अनुसार वे आसानी से कॉलेज का चयन कर सकते हैं या अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button