छत्तीसगढ़मुख्य समाचार
Trending

CG BREAKING NEWS: 22 जुलाई को प्रदेश के लाखों युवा करेंगे विधानसभा का घेराव, जानें क्या है वजह…

CG BREAKING NEWS: छत्तीसगढ़ में लाखों बेरोजगार युवा 22 जुलाई को विधानसभा का घेराव करने की तैयारी में हैं. यह घेराव प्रदेश में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर किया जाएगा.

छत्तीसगढ़, CG BREAKING NEWS: छत्तीसगढ़ में लाखों बेरोजगार युवा 22 जुलाई को विधानसभा का घेराव करने की तैयारी में हैं. यह घेराव प्रदेश (CG BREAKING NEWS) में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर किया जाएगा. यह जानकारी देते हुए डीएड के अध्यक्ष दाउद खान ने कहा. बिस्तर। एसोसिएशन ने कहा कि राज्य के ये बेरोजगार युवा मंत्री ओपी चौधरी के बयान का विरोध कर रहे हैं.

वित्त मंत्री ओपी चौधरी से बेरोजगार युवा गुस्से में (CG BREAKING NEWS)

दरअसल, वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बेरोजगारी और सरकारी नौकरी भर्तियों को लेकर कहा था कि इनमें से सिर्फ 1% युवा ही योग्य है. अब इस बयान को लेकर प्रदेश के बेरोजगार युवा गुस्से से भर गए हैं. युवाओं ने पूछा है कि अगर एक फीसदी युवा ही सरकारी नौकरी के लिए योग्य हैं तो क्या बाकी 99% युवा योग्य नहीं हैं?

बता दें, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले तत्कालीन शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भर्ती की घोषणा की थी 33 हजार शिक्षक. जिसको लेकर बेरोजगार युवाओं का आरोप है कि विधानसभा के सदन में घोषणा के बाद विधानसभा के सदन की गरिमा बरकरार नहीं रखी गई. राज्य में शिक्षकों के 78 हजार पद खाली हैं.

बच्चों के भविष्य से किया जा रहा है खिलवाड़: बीएड-डीएड संघ

दाऊद खान ने कहा कि राज्य के बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. स्कूलों में शिक्षक ही नहीं होंगे तो उन्हें पढ़ाएगा कौन? राज्य में 600 से अधिक स्कूल ऐसे हैं जिनमें एक भी शिक्षक नहीं है, वे स्कूल शिक्षक विहीन हैं. 5000 से ज्यादा ऐसे स्कूल हैं जो सिर्फ एक शिक्षक के सहारे चल रहे हैं. बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में एक लाख से ज्यादा नौकरियां पैदा करने का भी वादा किया था.

Related Articles

Back to top button