जगदलपुरमुख्य समाचार
Trending

CG Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा सुर्खियां बटोरने के लिए मुर्गों की लड़ाई में उतर गए

पूर्व आबकारी मंत्री और बस्तर से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा सोमवार को सुकमा जिले के पुसपाल मुर्गा बाजार पहुंचे. वहां उन्होंने ठेठ देहाती अंदाज में मुर्गों की लड़ाई में हिस्सा लिया

जगदलपुर. Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दंगल के बीच हमेशा सुर्खियों में रहने वाले पूर्व आबकारी मंत्री और बस्तर से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा सोमवार को सुकमा जिले के पुसपाल मुर्गा बाजार पहुंचे. वहां उन्होंने ठेठ देहाती अंदाज में मुर्गों की लड़ाई में हिस्सा लिया. इसका वीडियो और फोटो शूट कराया, जो दिनभर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होता रहा। वेबसाइट्स और पोर्टल्स पर इसका खूब मजाक भी उड़ाया गया।

कवासी लखमाअपने चुनावी दौरे से समय निकालकर पुसपाल के बाजार पहुंचे और मुर्गों की लड़ाई का आयोजन शुरू कर दिया

ज्ञात हो कि बस्तर के बड़े गांवों में लगने वाले साप्ताहिक बाजारों में मुर्गा बाजार भी लगता है।मुर्गा बाज़ार में मुर्गों की लड़ाई आयोजित की जाती है और जीतने वाले मुर्गे का मालिक हारने वाले मुर्गे को अपने साथ ले जाता है। इसके अलावा जुए की तरह दांव भी लगाए जाते हैं. अपने चुनावी दौरे से समय निकालकर कवासी लखमा पुसपाल के बाजार पहुंचे और मुर्गों की लड़ाई का आयोजन शुरू कर दिया.

लखमा ने यह दिखाने की कोशिश की कि वह आदिवासी परंपराओं और संस्कृति के सबसे बड़े वाहक हैं

दरअसल, लखमा अपनी हरकतों के कारण हमेशा चर्चा में रहते हैं। इससे पहले भी उन्हें बाजार में सल्फी और ताड़ी शराब का सेवन करते देखा गया था.साथ ही आदिवासियों के बीच ढोल लेकर नाचते तो सभा में स्वागत करने पहुंची महिला को फूल माला पहना देने जैसी हरकत कर चुके हैं। लखमा अपने विवादित बयानों को भी लेकर चर्चा में बने रहते हैं। वे कई बार खुद को हिंदू धर्म से अलग आदिवासी धर्म का भी होना बता चुके हैं।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button