राजनंदगांव
Trending

CG Lok Sabha Election 2024: दिव्यांगजनों ने शत-प्रतिशत मतदान करने एवं करवाने का लिया संकल्प

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजय अग्रवाल के मार्गदर्शन में जिले में विभिन्न संस्थाओं द्वारा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। जिला पंचायत सीईओ ने बताया कि मतदान केन्द्रों में दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए व्हीलचेयर सहित अन्य आवश्यक व्यवस्था की गई है

राजनांदगांव,CG Lok Sabha Election 2024: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजय अग्रवाल के मार्गदर्शन में जिले में विभिन्न संस्थाओं द्वारा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी कड़ी में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं स्वीप नोडल सुश्री सुरूचि सिंह स्वीप कार्यक्रम के तहत अभिलाषा दिव्यांग केन्द्र पहुंचकर दिव्यांगजनों से मतदान के महत्व के संबंध में चर्चा की।

उन्होंने सभी को 26 अप्रैल को मतदान केन्द्र पहुंचकर

मताधिकार का उपयोग करने तथा अपने परिवार, रिश्तेदारों एवं पड़ोसियों को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने कहा। जिला पंचायत सीईओ ने बताया कि मतदान केन्द्रों में दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए व्हीलचेयर सहित अन्य आवश्यक व्यवस्था की गई है। दिव्यांगजनों को मतदान करने में किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होगी। उन्होंने संस्था के सभी दिव्यांगजनों को अपने पालक एवं रिश्तेदारों को पत्र लिखकर लोकतंत्र के महापर्व में मतदान के रूप में अपना योगदान देने के लिए आग्रह किया। इस दौरान सभी ने दिव्यांगजनों के साथ शत-प्रतिशत मतदान करने का संकल्प भी लिया। इस अवसर पर उपसंचालक समाज कल्याण श्री ठाकुर, परियोजना अधिकारी साक्षरता श्रीमती रश्मि सिंह, जिला स्वीप टीम  से श्री मनोज मरकाम, श्री बुद्ध प्रकाश गायकवाड़, श्री रावटे, श्री नंदनवार, श्री मनोज चौबे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button