छत्तीसगढ़मुख्य समाचार
Trending

CG VYAPAM Exam Date: नर्सिंग प्रवेश परीक्षा की तारीखों में फिर हुआ बदलाव, 14 जुलाई की जगह 28 जुलाई को होगी परीक्षा…

CG VYAPAM Exam Date: एमएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक नर्सिंग के लिए प्रवेश परीक्षा अब 28 जुलाई को होगी। व्यापमं (CG VYAPAM) ने प्रवेश की तारीख के संबंध में एक अधिसूचना जारी की है। आपको बता दें कि पहले यह परीक्षा 14 जुलाई को होनी थी. बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

छत्तीसगढ़, CG VYAPAM Exam Date: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CG VYAPAM Exam Date) ने एक बार फिर प्रवेश परीक्षाओं में संशोधन किया है। पूर्व निर्धारित एमएससी में बदलाव किया गया है। अब यह परीक्षा 28 जुलाई को दो पालियों में होगी। पहले यह परीक्षा 14 जुलाई को निर्धारित की गई थी। 28 जुलाई को होने वाली परीक्षा में अभ्यर्थी पहली पाली में पोस्ट बेसिक नर्सिंग और एमएससी में प्रवेश के लिए परीक्षा देंगे. द्वितीय पाली में नर्सिंग। बी.एससी. नर्सिंग परीक्षा पूर्व निर्धारित समय के अनुसार 14 जुलाई को आयोजित की जाएगी. इस संबंध में व्यापमं की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है।

इस कारण से बदले गए नर्सिंग प्रवेश परीक्षा की तारीख (CG VYAPAM Exam Date)

व्यापमं ने तीसरी बार परीक्षा की तारीखें बदली हैं। पहले यह परीक्षा मई में होनी थी, लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण तारीखों में बदलाव किया गया। व्यापमं के अधिकारियों ने बताया कि छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया गया है. कई छात्रों ने बीएससी नर्सिंग और एमएससी नर्सिंग दोनों विषयों में परीक्षा के लिए आवेदन किया है। दोनों परीक्षाएं एक ही दिन होने पर अभ्यर्थी किसी एक परीक्षा में शामिल हो सकेगा।

32 जिलों में बनाए गए हैं बीएससी नर्सिंग के परीक्षा केंद्र

बीएससी नर्सिंग के लिए परीक्षा केंद्र प्रदेश के 32 जिलों में बनाए गए हैं, जबकि एमएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक नर्सिंग के लिए परीक्षा केंद्र केवल रायपुर और बिलासपुर में बनाए गए हैं। दूसरे जिलों में बीएससी नर्सिंग के लिए प्रवेश परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी एमएससी नर्सिंग के लिए प्रवेश परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे। इस वजह से परीक्षा की तारीखों में भी बदलाव किया गया है। बीएससी नर्सिंग की करीब पांच हजार सीटों के लिए 58 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। जबकि एमएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक नर्सिंग की करीब ढाई हजार सीटों के लिए करीब 20 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

Related Articles

Back to top button