मुख्य समाचाररायपुर
Trending

Exam Dates Chang: लोकसभा चुनाव के कारण प्रवेश और पात्रता परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव, जानिए कब से आयोजित होंगी परीक्षाएं…….

PAT और B.Sc नर्सिंग की परीक्षा तिथियों में बदलाव, 9 जून से होंगी परीक्षाएं.

रायपुर,  Exam Dates Chang: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने राज्य में लोकसभा चुनाव के कारण प्रवेश और पात्रता परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव किया है। अब केंद्रीय स्तर की परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए पीएटी और बीएससी नर्सिंग की परीक्षा की तारीख में बदलाव किया गया है.

आपको बता दें, PAT प्रवेश परीक्षा 9 जून को ली जाएगी. जबकि बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा 14 जुलाई को आयोजित की जाएगी. इस तरह परीक्षाएं 9 जून से शुरू होकर 14 जुलाई तक चलेंगी, जबकि पहले ये परीक्षाएं 7 जुलाई को ही खत्म होनी थीं.

PAT और PVPT की परीक्षा तिथि 

जानकारी के मुताबिक, संशोधित तिथि के अनुसार PAT, PVPT, B.Sc. की परीक्षाएं. कृषि, बी.एससी. 9 जून को सुबह की पाली में बागवानी, पशुपालन में डिप्लोमा और मत्स्य विज्ञान में डिप्लोमा की परीक्षा ली जाएगी। जबकि 9 जून को प्री बीए बीएड, बीएससी बीएड की परीक्षा होगी, वहीं पीईटी, प्री एमसीए और पीपीएचटी की परीक्षा होगी। 13 जून को लिया गया.

पीपीटी और शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 23 जून को आयोजित की जाएगी

पीपीटी और शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 23 जून को आयोजित की जाएगी। प्री बीएड और प्री डीएलएड की परीक्षाएं 30 जून को, बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक नर्सिंग और एमएससी नर्सिंग की परीक्षाएं 14 जुलाई को होंगी। गौरतलब है कि बड़ी संख्या में ट्विन सिटी के छात्र शामिल होते हैं व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित परीक्षाओं में। पिछले वर्षों में भी आरक्षण संबंधी विवादों के कारण परीक्षाएं जुलाई तक आयोजित की गई थीं। इस बार 14 जुलाई तक परीक्षाएं होने से छात्रों की चिंता बढ़ गई है.

Related Articles

Back to top button