मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Chardham Yatra 2024: चारधाम यात्रा पर गए मध्य प्रदेश के तीन श्रद्धालुओं की मौत, सीएम मोहन यादव ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान.

Chardham Yatra 2024: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ ही रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने से स्थानीय लोगों के चेहरे...

भोपाल,Chardham Yatra 2024: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ ही रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने से स्थानीय लोगों के चेहरे खिल उठे हैं. वहीं, एक साथ बड़ी संख्या में तीर्थयात्रियों के पहुंचने से उन्हें बदइंतजामी और दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है. इस बीच चारधाम यात्रा पर गए 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई. जिसमें मध्य प्रदेश के तीन श्रद्धालु भी शामिल हैं. जो उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के दौरान फंस गए थे. जिससे तीनों श्रद्धालुओं की मौत हो गई. घटना पर सीएम मोहन यादव ने दुख जताया है |

(Chardham Yatra 2024) सीएम मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए कहा

‘चारधाम यात्रा पर निकले मध्य प्रदेश के तीन श्रद्धालुओं की ट्रैफिक जाम में फंसने से असामयिक निधन की खबर बेहद दुखद और पीड़ादायक है, दिवंगत ईश्वर आत्माओं को शांति मिले और उनके परिवारों को इससे गहरा दुख हो। सहने की शक्ति प्रदान करें. मध्य प्रदेश सरकार को मृतक के परिजनों कोसे 4-4 लाख रुपए की अंतरिम सहायता राशि प्रदान की जायेगी। यात्रा में फंसे प्रदेश के श्रद्धालुओं के लिए हेल्प लाइन नं. 011-26772005 , 0755-2708055 एवं 0755-2708059 जारी किया गया है,किसी भी प्रकार की समस्या होने पर सहायता के लिए इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।आपको बता दें ​कि उत्तराखंड में 10 मई से चार धाम यात्रा शुरु हो गई थी और श्रद्धालु भारी मात्रा में केदारनाथ और बद्रीनाथ दर्शन करने पहुंचे​। जिसकी वजह से कई श्रद्धालु फंस गए। इसी दौरान 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ज्यादा ऊंचाई वाले क्षेत्र में मौसम और हार्ट अटैक मौत हुई है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button