छत्तीसगढ़मुख्य समाचार
Trending

Chhattisgarh Cricket Premier League: IPL खत्म होने के बाद अब होगा चौके-छक्के की बौछार, 7 जून से IPL की तर्ज पर CCPL का आगाज…

Chhattisgarh Cricket Premier League: जल्द ही छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आईपीएल की तर्ज पर सीसीपीएल 2024 शुरू हो रहा है...

छत्तीसगढ़, Chhattisgarh Cricket Premier League: क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है. जल्द ही छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आईपीएल की तर्ज पर सीसीपीएल 2024 शुरू हो रहा है. ऐसे में अब आप एक बार फिर चौकों और छक्कों की बौछार देख पाएंगे. 7 जून से शुरू होने वाले सीसीपीएल यानी छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग (Chhattisgarh Cricket Premier League) का आयोजन बीसीसीआई और आईपीएल के मैचों की तरह किया जाएगा. इस लीग में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी और 18 मैच होंगे.

छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग 7 जून से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुरू होने जा रही है. 16 जून तक चलने वाली इस लीग में कुल 18 मैच खेले जाएंगे. इस लीग में 6 टीमें हिस्सा लेंगी.

7 जून को होगा शानदार आगाज (Chhattisgarh Cricket Premier League)

छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग का उद्घाटन 7 जून को रायपुर में होगा। इस आयोजन की जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के डायरेक्टर विजय शाह ने बताया कि मैच 7 जून को रात 8 बजे शुरू होगा. इससे पहले शाम 5 बजे सिंगर बी पारक का कार्यक्रम होगा. इस लीग के उद्घाटन मैच में सीएम विष्णुदेव साय मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. उनके अलावा उपमुख्यमंत्री अरुण साव, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, खेल मंत्री टंकराम वर्मा, वित्त मंत्री ओपी चौधरी समेत कई मंत्री और विधायक भी शामिल होंगे.

छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग में 6 टीमें शामिल होंगी – रायपुर राइनोज़, बिलासपुर बुल्स, सरगुजा टाइगर्स, बस्तर बाइसन, रायगढ़ लायंस और राजनांदगांव पैंथर्स।

रायपुर राइनोज टीम के कप्तान- अमनदीप खरे
बिलासपुर बुल्स टीम के कप्तान- शशांक सिंह
सरगुजा टाइगर्स टीम के कप्तान- आशुतोष
रायगढ़ लायन्स टीम के कप्तान- शुभम अग्रवाल
राजनांदगांव पैंथर्स टीम के कप्तान- अजय मंडल
बस्तर बाइसन टीम के कप्तान- शशांक चंद्राकर

विजय शाह ने बताया कि रायपुर में पहला मैच बिलासपुर और रायपुर टीम के बीच खेला जाएगा। यह मैच 7 जून को रात 8 बजे खेला जाएगा. इस लीग का सेमीफाइनल मैच 16 जून को खेला जाएगा. दो सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे, जिनके समय में बदलाव किया गया है. पहला सेमीफाइनल दोपहर 1:15 बजे और दूसरा सेमीफाइनल शाम 5:15 बजे खेला जाएगा. इस मैच को देखने के लिए दर्शकों की एंट्री फ्री है।

Related Articles

Back to top button