मुख्य समाचाररायपुर
Trending

Chhattisgarh News:10 साल की लड़की को अजीब बीमारी, इलाज के लिए गरीब परिवार ने CM लगाई गुहार…

Chhattisgarh News: अपनी पोती का इलाज कराने की आस लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के जनसंवाद में आये दोहत राम विश्वकर्मा को बड़ा समर्थन मिला. दरअसल, मुख्यमंत्री को सूचना मिली कि दस साल की दिव्यांग बच्ची दिव्या विश्वकर्मा जनसभा में बैठी है.

रायपुर, Chhattisgarh News: 4 जुलाई को मुख्यमंत्री निवास (Chhattisgarh News) पर आयोजित जनदर्शन के दौरान एक बेहद मानवीय और संवेदनशील घटना घटी, जिसने सभी के दिल को छू लिया. वहां 10 साल की दिव्या इलाज की गुहार लेकर पहुंची थी. दिव्या के नाना और नाती राम विश्वकर्मा भी उनके साथ जनदर्शन में पहुंचे थे। जनदर्शन के दौरान जब मुख्यमंत्री को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत दिव्या और उसके परिवार को मंच पर बुलाया।

इधर, नाना ने मुख्यमंत्री साय को बताया कि जब दिव्या तीन साल की थी, तब उसे एक जहरीले सांप ने काट लिया था, जिससे उसका दाहिना हाथ बुरी तरह प्रभावित हुआ था. लड़की का हाथ सांप जैसा हो गया. उन्होंने यह भी बताया कि दिव्या के पिता त्रिवेन्द्र किसान हैं और भानुप्रतापपुर के कनेचूर गांव में खेती करते हैं. परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी खराब है कि वे दिव्या का इलाज कराने में असमर्थ हैं।

मुख्यमंत्री ने खुद दिव्या को डेढ़ लाख रुपये का चेक सौंपा (Chhattisgarh News)

डॉक्टरों का कहना है कि सर्जरी के जरिए दिव्या का हाथ ठीक किया जा सकता है, लेकिन इसमें करीब डेढ़ से दो लाख रुपये का खर्च आएगा। मुख्यमंत्री ने दोहत राम की पूरी कहानी सुनी. सीएम साय ने तुरंत मामले को गंभीरता से लिया और अधिकारियों को दिव्या के इलाज के लिए सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया. एक घंटे के अंदर मुख्यमंत्री ने खुद दिव्या को डेढ़ लाख रुपये का चेक सौंपा।

इस घटना से न सिर्फ दिव्या और उसके परिवार को राहत मिली, बल्कि समाज के अन्य लोगों के लिए भी यह प्रेरणा बनी. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का यह मानवीय चेहरा जनसेवा के प्रति उनके समर्पण को दर्शाता है, जिससे आम जनता में उनके प्रति सम्मान और विश्वास और बढ़ा है।

Related Articles

Back to top button