जशपुरमुख्य समाचार
Trending

Chhattisgarh News: बिना जानकारी लोगो से कर्ज लेकर शेयर बाजार में निवेश, पैसा डूबे तो घर छोड़कर भगा व्यापारी….

Chhattisgarh News: शेयर बाज़ार में निवेश करना एक जोखिम भरा व्यवसाय है। इसमें जितना लाभ है उतना ही नुकसान की भी संभावना है....

जशपुर, Chhattisgarh News: कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के लालच में जशपुर (Chhattisgarh News) के एक युवा कारोबारी ने बिना जांचे-परखे शेयर बाजार में लाखों रुपये निवेश कर दिए. जहां उसे लाखों रुपये का नुकसान हुआ. इसके बाद वह घर छोड़कर भाग गया. परिजनों ने इसकी शिकायत थाने में की. पुलिस ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज की और युवक के मिलने के बाद उसे परिवार को सौंप दिया गया। यह पूरा मामला जशपुर जिले के पत्थलगांव थाना क्षेत्र का है।

बिना जानकारी शेयर बाजार में निवेश करना पड़ा महंगा (Chhattisgarh News)

दरअसल, पत्थलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बटुरबहार निवासी भुवनेश्वर नायक गांव में ही पोल्ट्री फार्म चलाते थे. उन्होंने शेयर बाजार के बारे में जानकारी हासिल की और अपने परिचितों और रिश्तेदारों से लाखों रुपये उधार लेकर शेयर बाजार में निवेश कर दिया। उनका सारा पैसा शेयर बाज़ार में डूब गया। इसके बाद कर्जदाताओं के डर से उन्होंने गांव छोड़ दिया। परिजनों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। खोजबीन से थककर परिजनों ने पत्थलगांव थाने में शिकायत दर्ज कराई।

परिजनों ने दर्ज कराई गुमशुदा का मामला

परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इसी दौरान युवक वापस लौट आया. पुलिस ने युवक से पूछताछ की और पूछताछ के दौरान पूरे मामले का खुलासा हो गया. फिलहाल पुलिस ने युवक का बयान दर्ज कर उसे परिवार को सौंप दिया है, लेकिन इस मामले से यह सीखने की जरूरत है कि आज की पीढ़ी कम समय में ज्यादा पैसा कमाने की चाहत में लाखों रुपये गंवा रही है. वे बिना जांचे-परखे शेयर बाजार में निवेश कर रहे हैं. जब परिणाम उम्मीदों के विपरीत आते हैं तो कहीं न कहीं वे गलत कदम उठाने को मजबूर हो जाते हैं।

प्रशिक्षु डीएसपी और पत्थलगांव थाने के टीआई भानुप्रताप चंद्राकर ने बताया कि भुवनेश्वर के परिजनों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. वह बिना किसी को बताए कुछ पैसे लेकर गायब हो गया। पुलिस ने जब उसकी तलाश की तो पता चला कि उसने शेयर बाजार में काफी पैसा गंवा दिया है. इसके चलते भुवनेश्वर अपने परिवार को बिना बताए बिलासपुर चला गया।

Related Articles

Back to top button