रायपुर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में मारे गए 6 माओवादियों पर ₹38 लाख का इनाम था

Chhattisgarh News: पीएलजीए सेना में माओवादियों की मौजूदगी की जानकारी के आधार पर 6 जून को देर रात सुरक्षाकर्मियों और छत्तीसगढ़ पुलिस की अलग..

रायपुर,Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शुक्रवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में मारे गए छह माओवादियों की पहचान वरिष्ठ कैडरों के रूप में की गई है और उनके सिर पर 38 लाख रुपये का नकद इनाम रखा गया था, पुलिस ने शनिवार को कहा।बस्तर पुलिस द्वारा जारी एक बयान में दावा किया गया है कि मृतक कैडर माओवादियों की पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सैन्य कंपनी नंबर 6 और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्वी बस्तर डिवीजन के थे।

(Chhattisgarh News) पुलिस ने शुक्रवार को दावा किया कि नारायणपुर में गोबेल और थुलथुली गांवों के पास कई मुठभेड़ों में सात नक्सली मारे गए

लेकिन शनिवार को मृतकों की संख्या में संशोधन किया और पुष्टि की कि कार्रवाई में तीन महिला कैडरों सहित छह माओवादी मारे गए। ऑपरेशन में सुरक्षा कर्मियों की अलग-अलग टीमें शामिल थीं और पीएलजीए सेना में माओवादियों की मौजूदगी की जानकारी के आधार पर 6 जून को देर रात छत्तीसगढ़ पुलिस ने अभियान चलाया। ऑपरेशन के दौरान, शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे, हथियारबंद माओवादियों ने भटबेड़ा-बट्टेकल और छोटेतोंडेबेड़ा के पास जंगल में सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस के बयान में कहा गया है कि गांवों में गोलीबारी हो रही है।

इसमें कहा गया है कि इलाके में सुरक्षाकर्मियों की अलग-अलग टीमों और माओवादियों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही, जिसके बाद माओवादी एक पहाड़ी की आड़ लेकर जंगल में भाग गए। घटनास्थल की तलाशी के दौरान छह वर्दीधारियों के शव मिले अलग-अलग जगहों से नकाबपोश नक्सली बरामद किए गए। इसके अलावा दो 303 राइफल, एक 315 बोर राइफल, 10 बीजीएल (बैरल ग्रेनेड लॉन्चर) के गोले, एक एसएलआर मैगजीन, एक कुकर बम, पांच बैग और भारी मात्रा में विस्फोटक, दवाएं और बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) सुंदरराज पी. ने कहा कि घटनास्थल से दैनिक उपयोग की वस्तुएं भी बरामद की गईं। घटनास्थल पर कई स्थानों पर खून के धब्बे भी पाए गए, जिससे पता चलता है कि कुछ अन्य नक्सली या तो मारे गए या घायल हुए। सामना करना।

मारे गए लोगों में से चार की पहचान

स्नाइपर टीम कमांडर और प्लाटून नंबर मासिया उर्फ ​​मेसिया मंडावी (32) के रूप में हुई। 2 सेक्शन ‘ए’ कमांडर, रमेश कोर्रम (29), डिप्टी कमांडर, सन्नी उर्फ ​​सुंदरी, पार्टी सदस्य और सजंती पोयम, पीएलजीए मिलिट्री के सदस्य, आईजी ने कहा, चारों पर 8-8 लाख रुपये का इनाम था। हेड्स। एक अन्य की पहचान जयलाल सलाम के रूप में हुई है जो बयानार क्षेत्र समिति के सदस्य के रूप में सक्रिय था और उसके सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम था, जबकि जननी उर्फ ​​​​जन्नी (28) पर 1 लाख रुपये का इनाम था, आईजी ने कहा।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button