छत्तीसगढ़मुख्य समाचार
Trending

Chhattisgarh Politics: चरणदास महंत ने ईवीएम मशीन और पीएम मोदी को लेकर एक बार फिर दिया विवादित बयान…

Chhattisgarh Politics: ईवीएम मशीनों पर एक बार फिर सियासत होती दिख रही है. छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने एक बार फिर ईवीएम मशीनों और पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है.

छत्तीसगढ़, Chhattisgarh Politics: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर राजनीति जारी है. कुछ लोकसभा सीटों के नतीजों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस नेता आमने-सामने नजर आ रहे हैं. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Politics) की कांकेर लोकसभा सीट के नतीजों पर भी सियासत जारी है. प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता चरणदास महंत ने एक बार फिर ईवीएम मशीन पर सवाल उठाते हुए पीएम मोदी पर विवादित बयान दिया है. जिसके चलते छत्तीसगढ़ की सियासत एक बार फिर गरमा गई है.

ईवीएम मशीन माता है (Chhattisgarh Politics)

कांकेर लोकसभा सीट के नतीजों पर नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, ‘यहां कांकेर लोकसभा से विजयी उम्मीदवार (कांग्रेस प्रत्याशी) हार गया है. ये मशीन है ईवीएम माता, इसके जरिए प्रधानमंत्री ने खुद अपनी सीट बचा ली है, वो तीन राउंड से पीछे चल रहे थे. ऐसी बातें खुलेआम नहीं कहनी चाहिए, इसकी जांच होनी चाहिए लेकिन इसकी जांच नहीं होगी. यहां नतीजे आ रहे हैं, प्रधानमंत्री विवेकानन्द के आश्रम गये थे, लेकिन विवेकानन्द ने जो लिखा है, उसे पढ़ना चाहिए.

विपक्ष के नेता ने कहा, “प्रधानमंत्री को विवेकानन्द के आश्रम में जो लिखा है उसे पढ़ना चाहिए था. विवेकानन्द चाहते हैं कि अगर हम मुसलमान हैं तो हमें वेदांत की शिक्षा और वेदांत का ज्ञान होना चाहिए. जब उनके जैसा व्यक्ति हिंदुओं को एकजुट करने में लगा हुआ है और मुसलमानों तुम उनके बनाए हुए चिन्हित पत्थर पर बैठे हो और वहां से तुम हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई के बीच लड़ाई का संदेश दे रहे हो. महंत ने कहा कि हम सभी दुखी हैं.

भगवान से प्रार्थना करेंगे कि आदरणीय को सद्बुद्धि दें नरेंद्र मोदी ताकि वह हमारे भारत और सनातन धर्म, भगवान कृष्ण, राम, विष्णु और भगवान शिव के प्रति वफादार बनें जो उनके पिता के समान हैं।” आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि चरणदास महंत ने इस तरह का बयान दिया है. इससे पहले भी वह पीएम मोदी पर विवादित बयान दे चुके हैं.

 BJP ने 1884 वोटों से जीत हासिल की है

कांकेर लोकसभा सीट पर बीजेपी के भोजराज नाग ने जीत हासिल की है. लेकिन यहां नतीजा बेहद करीबी रहा. कांकेर लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार ने महज 1884 वोटों से जीत हासिल की. यहां बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवार कई बार आगे और पीछे रहे. बीजेपी के भोजराज नाग को 5 लाख 97 हजार 624 वोट मिले, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी बीरेश ठाकुर को 5 लाख 95 हजार 740 वोट मिले.

Related Articles

Back to top button