छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में जल्द ही मानसून एंट्री की संभावना, लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी..

Chhattisgarh Weather Update: देश के कई राज्यों में मॉनसून पहले ही दस्तक दे चुका है. ऐसे में छत्तीसगढ़ में भी मानसून से जुड़ी एक खबर सामने आई है..

छत्तीसगढ़, Chhattisgarh Weather Update: देशभर में भीषण गर्मी पड़ रही है. गर्मी के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, देश के कई राज्यों में मॉनसून पहले ही दस्तक दे चुका है. ऐसे में छत्तीसगढ़ में भी मानसून (Chhattisgarh Weather Update) से जुड़ी एक खबर सामने आई है. आपको बता दें कि इस दिन छत्तीसगढ़ में मानसून का आगमन हो सकता है. जिसके चलते कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा आंधी-तूफान की भी आशंका है.

छत्तीसगढ़ में मानसून एंट्री होने की संभावना (Chhattisgarh Weather Update)

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले एक-दो दिनों में मानसून छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर जाएगा. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. दक्षिण बस्तर से मानसून के छत्तीसगढ़ में प्रवेश की संभावना है। मानसून प्रवेश के बाद एक-दो दिन में यह पूरे प्रदेश में फैल जाएगा। जिससे भारी बारिश की संभावना है, ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

छत्तीसगढ़ का मौसम एक बार फिर बदलेगा

बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी भरी हवाओं के कारण छत्तीसगढ़ का मौसम एक बार फिर बदलेगा। पिछले 24 घंटों की बात करें तो राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। प्रदेश के नारायणपुर, बीजापुर, कांकेर, सुकमा, दंतेवाड़ा, बिलासपुर, कोरबा, मुंगेली में बादल छाए रहे और हल्की बारिश के साथ हवाएं भी चलीं।

इस समय प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है. गर्मी के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है. पहले देखा गया था कि गर्मी और लू के कारण चमगादड़ों की मौत भी हो जाती थी. वहीं, राज्य के लोगों का दिन में बाहर निकलना भी काफी मुश्किल हो गया था. नौतपा के असर ने भी लोगों को परेशान किया. हालांकि, अब तापमान स्थिर है. ऐसे में मानसून के प्रवेश से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. वहीं किसानों को भी काफी फायदा होगा. आपको बता दें कि आने वाले दिनों में राज्य में धान की रोपाई होगी. जिसके लिए बारिश बेहद जरूरी है.

Related Articles

Back to top button