छत्तीसगढ़रायपुर

Clash between ABVP and NSUI workers: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज में ABVP और NSUI कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत, हिंसक झड़प

Clash between ABVP and NSUI workers: पोस्टर विवाद के चलते ABVP और NSUI कार्यकर्ताओं के बीच छत्तीसगढ़ कॉलेज में भिड़ंत, पुलिसकर्मियों पर भी हमला; सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Clash between ABVP and NSUI workers: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज में ABVP और NSUI कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत

रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज में मंगलवार को ABVP (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) और NSUI (नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया) कार्यकर्ताओं के बीच जोरदार झड़प हुई। दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को गालियाँ दीं और लात-घूसों से हमला किया।

जब पुलिसकर्मियों ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की, तो उन्हें भी धक्का-मुक्की का सामना करना पड़ा और कुछ पुलिसकर्मियों को भी कार्यकर्ताओं ने पीटा। किसी तरह पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, विवाद का कारण एक पोस्टर को फाड़ना था, और इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

कॉलेज परिसर में पोस्टर विवाद

कॉलेजों में इस समय एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है। छात्र संगठनों ने नए छात्रों को आकर्षित करने के लिए छत्तीसगढ़ कॉलेज परिसर में जगह-जगह पोस्टर लगाए थे। मंगलवार दोपहर को एक छात्र संगठन का पोस्टर फाड़कर फेंक दिया गया, जिसका वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद ABVP और NSUI के कार्यकर्ता कॉलेज पहुंच गए और बहस शुरू हो गई।

मारपीट और पुलिस की स्थिति

धीरे-धीरे बहस ने हिंसक रूप ले लिया और दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई। सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर मौजूद थी, लेकिन कार्यकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया। दोनों छात्र संगठनों ने किसी भी कानूनी शिकायत दर्ज नहीं कराई।

पिछले विवाद और दीक्षा आरंभ का हंगामा

हाल ही में साइंस कॉलेज में भी पोस्टर फाड़ने को लेकर दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हुई थी। अब छत्तीसगढ़ कॉलेज में इसी तरह की घटना सामने आई है।

छत्तीसगढ़ कॉलेज में दीक्षा आरंभ के दिन नए छात्रों के स्वागत के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया था। लेकिन कॉलेज में दो छात्र गुटों के बीच मारपीट ने मुख्य ध्यान आकर्षित किया और कार्यक्रम का माहौल बिगाड़ दिया।

Related Articles

Back to top button